Business : देखे रोल्स-रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक लग्जरी कार की एक झलक

Business : दुनियाभर में रईस लोगों की पहली पसंद मानी जाने वाली Rolls Royce ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है. कंपनी अपनी इस कार Spectre को 2023 में लांच करेंगी ! आधिकारिक तौर पर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की दुनिया में Rolls-Royce ने एंट्री कर ली है। कंपनी ने अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक लग्जरी कार Rolls-Rouce Spectre की तस्वीर जारी की और इसकी पहली झलक दिखाई है। रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के सीईओ टॉस्टन मुलर-ओटवोस ने सोशल मीडिया लिंक्डइन पर इसकी घोषणा की। कंपनी ने फिलहाल रोल्स-रॉयस स्पेक्टर इलेक्ट्रिक कार के बारे में किसी टेक्निकल डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है।

और पढ़ें : झारखंड के लगभग 35 हज़ार वकीलों के लिए राहत भरी खबर,सोमवार से मुकदमों की सुनवाई फिजिकल कोर्ट में

ग्लोबल टेस्टिंग होगी Spectre की :

बोनट पर परम आनंद की रूह लेकर चलने वाली रोल्स रॉयस का कहना है कि लॉन्च से पहले इसकी ग्लोबल टेस्टिंग होगी ! इस सफर में वह 2500000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी! इसे कंपनी के खुद के आर्किटेक्चर पर विकसित किया गया है ! यह फ्लैक्सिबल एल्युमीनियम पर बेस्ड आर्किटेक्चर है और भविष्य में रोल्स रॉयस की सभी कारों में इसी का इस्तेमाल किया जाना है!

एक नए युग की शुरुआत :

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दुनिया में एक बड़े एंट्री की योजना के साथ, रोल्स-रॉयस स्पेक्टर ई-कार लगभग 115 वर्षीय ब्रिटिश ऑटोमोबाइल दिग्गज के लिए एक नए युग की शुरुआत करने में केंद्रीय भूमिका निभाएगा ! रिपोर्ट के मुताबिक Spectre साल 2023 तक चुनिंदा बाजारों में लॉन्च की जा सकती है। बता दें कि रोल्स-रॉयस ने साल 2011 में फैंटम पर आधारित पहली इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पेश की थी।

इसे भी देखे : सामूहिक दुष्कर्म मामले में नाबालिक समेत पांच लोग गिरफ्तार

Rolls Royce को रखने वाले अमीरों से जुड़े कई किस्से आम लोगों के बीच लोकप्रिय है ! भारत का सबसे ज्यादा लोकप्रिय किस्सा अलवर के महाराजा का है ! फिलहाल Rolls Royce ने घोषणा की है कि 2030 तक वह पूरी इलेक्ट्रिक कार कंपनी होगी और सिर्फ इलेक्ट्रिक कार ही बनाएगी! आपको हम बता दें कि इस समय दुनिया में अधिकतर ऑटो कंपनियां पेट्रोल और डीजल वाली गाड़ियों से दूरी बना रही है! आने वाले समय में सिर्फ इलेक्ट्रिक व्हीकल कीबनाने की कई कंपनियों ने घोषणा भी कर दी है

This post has already been read 41715 times!

Sharing this

Related posts