बेड़ो सीएचसी की एएनएम पूनम मिंज के एटीएम कार्ड को बदलकर ठगों ने निकाले 60 हजार रुपये

बेड़ो एसबीआई बैंक के एटीएम से आए दिन अपराधियों द्वारा एटीएम कार्ड बदलकर होती हैं ठगी
एटीएम में सुरक्षा के लिए नहीं है गार्ड, टूटा पड़ा है दरवाजा, लाइन कटने पर एटीएम में हो जाता है अंधेरा

बेड़ो। बेड़ो थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया शाखा के लापरवाही व लचर अव्यवस्था के कारण एटीएम मशीन में पैसे निकालने आने वाले ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी कर आए दिन अज्ञात अपराधियों द्वारा एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने का मामला आये दिन होने के बावजूद शाखा के प्रबंधक कुम्भकर्णी निद्रा में मग्न हैं। एसबीआई के एटीएम मैं ना ही लाइट की व्यवस्था है और नाही एटीएम की सुरक्षा के लिए वहां गार्ड तैनात किए गए हैं बेड़ो शाखा के इस एसबीआई के एटीएम से अब तक कई लोगों के कार्ड बदलकर अपराधियों ने लाखों रुपए की ठगी कर ली है और इसके बाद भी एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले को पकड़ने में पुलिस पूरी तरह नाकाम है।

और पढ़ें : नक्सलियों ने पूर्व उप मुखिया की हत्या की

इधर शुक्रवार की सुबह में करीब 9:30 बजे एसबीआई बैंक के एटीएम में पैसा निकालने पहुंची बेड़ो सीएचसी की एएनएम पूनम मिंज के एटीएम कार्ड बदलकर महिला के खाते से 60 हजार रुपये राशि निकाल ली। रुपये निकलने का पता लगने के बाद महिला ने पुलिस को शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना के संबंध में एएनएम पूनम मिंज ने बताया कि वह गुरुवार को लगभग 9:30 बजे एसबीआई के एटीएम से रुपये निकालने के लिए आई थीं। जहां एटीएम मे उनके पीछे दो लड़के खड़े थे। जिसमें से एक लड़के ने मुझे जल्दी करो बोलते हुए एटीएम से कार्ड निकालने को कहा, तो मैंने कहा क्यों निकाले इस दौरान युवक ने मशीन से मेरा कार्ड निकाल लिया और मुझे मेरे एटीएम कार्ड के जगह बदल कर दूसरा कार्ड दे दिया।

घटना की जानकारी देती पूनम मिंज

जिसके बाद अपने कार्ड को पास खड़े लड़के ने एटीएम मशीन में डालकर बाहर निकाला और फिर वापस चला गया उसके बाद हमने अपने कार्ड से पैसे निकालने की कोशिश की तो पता चला मेरा कार्ड बदल चुका है। इसके बाद मैंने पीछे खड़े युवक के पीछे पीछे बाहर तक निकली तब तक दोनों लड़का मेरा एटीएम कार्ड बदलकर अपने साथ लेकर भाग निकले। जिसके बाद करीब 15 मिनट बाद उनके मोबाइल पर बैंक खाते से रुपये निकलने के मैसेज आने शुरू हो गए। कुछ ही देर में उनके खाते से 60 हजार रुपये अनिल कुमार नवादा के नाम से पैसा ट्रांसफर हो गया।

इसे भी देखें : जानें पूजा सिंघल का यंगेस्ट आईएएस से होटवार जेल तक का सफर

महिला ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। जिसके बाद बेड़ो थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ज्ञात हो कि 25 मार्च को भी लापुंग के दोलैचा गांव निवासी रविंद्र साहु के खाते से शातिर युवकों ने एटीएम कार्ड को बदलकर उनके खाते में मौजूद 94160 रूपए में से 94000 रुपए की निकासी कर लिया था। इधर पूनम मिंज व रविंद्र साहू ने कहा कि एसबीआई के एटीएम में कोई भी सुरक्षा गार्ड नियुक्त नहीं है। एटीएम के अंदर ही पासबुक अपडेट करने के लिए मशीन लगा दी गई है। जिसके कारण एक ही बार में एटीएम के अंदर कई लोग प्रवेश कर जाते हैं। उन्होंने कहा कि यदि सुरक्षा गार्ड होता तो उनके एटीएम कार्ड को बदलने का अवसर ही नहीं मिलता। उन्हें धोखे में रखकर उनकी एटीएम कार्ड बदल ली गई।

सीसीटीवी कैमरे में ठगी करने वाला युवक

किसी भी एटीएम में एक समय में एक ही आदमी को प्रवेश करने की अनुमति है परंतु बेड़ो के एटीएम में बैंक प्रबंधन की लापरवाही से कई लोग प्रवेश कर जाते हैं। एटीएम का दरवाजा भी टूटा हुआ है। लेकिन बैंक के अधिकारियों का सहयोग नहीं मिल पा रहा है। नहीं तो अपराधी पकड़े जा सकते हैं। सीसीटीवी कैमरे में उनकी तस्वीर भी कैद हुई है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 18103 times!

Sharing this

Related posts