बोइंग 737 मैक्स 8 के शेयर धड़ाम, आधा दर्जन देशों ने इन विमानों की उड़ानें रोकीं

लॉस एंजेल्स । इथियोपिया एयरलाइन के बोइंग विमान 737 मैक्स 8 माडल के रविवार को दुर्घटनाग्रस्त होने के अगले दिन इस अमेरिकी विमानके शेयर स्टाक मार्केट में धड़ाम से नीचे गिर गए हैं। वाल स्ट्रीट में सोमवार को बोइंग 737 मैक्स 8 माडल परिवार को उस समय करारा झटका लगा, जब इसके शेयर पहले दिन 12.9 प्रतिशत गिर गए।
अमेरिकी ट्रान्सपोर्ट मंत्री एलमे छाओ ने कहा है कि इस विमान में कोई कमी अथवा दोष पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर, अमेरिकी संघीय उड्डयन विभाग ने दावा किया है कि इस विमान के सभी माडल में कोई कमी नहीं है।
रविवार को इथियोपिया एयरलाइन का यह विमान 737 मैक्स 8 अदिस अबाबा से केन्या की राजधानी नैरोबी जा रहा था। इसके उड़ान भरते ही आठ मिनट बाद इसका कंट्रोल रूम से सम्पर्क टूट गया और यह ज़मीन पर आ गिरा। इसमें सवार चालक दल के 18 सदस्यों सहित 157 यात्री मारे गए।
पिछले पांच महीने में यह दूसरी घटना है। अक्टूबर के महीने में लायन एयर का यह बोइंग 737 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सभी 189 यात्री मारे गए थे। इस घटना के बाद चीन, इंडोनेशिया, सिंगापुर, अर्जेंटीना और ब्राज़ील ने अगली घोषणा तक बोइंग 737 मैक्स 8 परिवार के सभी विमानों की सेवाएं रोक दी हैं। हालांकि लॉस एंजेल्स स्थित एयरपोर्ट पर इस बोइंग विमान के मैक्स 8 माडल के विमानों की उड़ान जारी है।

This post has already been read 4556 times!

Sharing this

Related posts