रिम्स की सुरक्षा में तैनात जवान हमेशा अलर्ट रहें : एसएसपी

रांची। रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रविवार को एसएसपी अनीश गुप्ता ने तैनात पुलिसकर्मियों को सुरक्षा से जुड़े कई पहलुओं पर वीफ्रिंग की। 

एसएसपी ने तैनात सुरक्षाकर्मियों को हमेशा अलर्ट रहने, काम में लापरवाही नहीं करने, लोगों से अच्छे से व्यवहार करने सहित कई दिशा निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि पूरे रिम्स परिसर में 118 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। इनमें 100 कांस्टेबल और 18 एसआई और एएसआई  शामिल हैं। इससे पहले एसएसपी रिम्स पहुंचे और रिम्स परिसर सहित वार्डों का भी निरीक्षण किया। 

उल्लेखनीय है कि रिम्स की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के मुख्यमंत्री रघुवर दास के आदेश के बाद डीजीपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों रिम्स का निरीक्षण कर जायजा लिया था।  दो दिनों से अस्पताल परिसर की व्यवस्था बदली-बदली सी नजर आयी। रिम्स के निजी सुरक्षाकर्मी सहित यातायात पुलिस और जिला प्रशासन के जवान भी जगह-जगह तैनात नजर आए। सुरक्षा को लेकर रिम्स परिसर में कई जगह पर बैरीकेडिंग किए गए हैं। इसे लेकर रांची नगर निगम की ओर से बैरियर भी उपलब्ध करा दिए गए हैं, जिससे  बेवजह वाहनों की पार्किंग अब रिम्स परिसर और सड़क किनारे नहीं हो सकेगी। 

अस्पताल परिसर के प्रवेश द्वार पर निजी वाहनों को रोका जा रहा है,ताकि इमरजेंसी और उसके आसपास गलत तरीके से सड़क किनारे वाहनों की पार्किंग ना हो सकें, जिससे की आपातकाल में पहुंचने वाले मरीज को किसी भी प्रकार की कठिनाई ना हो। 

This post has already been read 7582 times!

Sharing this

Related posts