मुझे अपनी क्षमताओं पर विश्वास था: मरीना

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम के 33 सदस्यीय कोर ग्रुप में जगह बनाने वाली मिजोरम की युवा मिडफील्डर मरीना लालरामनघाकी ने कहा कि मुझे अपनी क्षमताओं पर भरोसा है, जब मुझे मेरी खबर मिली तो मैं बहुत खुश हुई चयन. यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा क्षण था और मेरी आंखों में आंसू थे। मैंने हमेशा अपनी क्षमताओं पर विश्वास किया और सफल टेस्ट ने मेरे विश्वास की पुष्टि की। उन्होंने कहा, “मेरा अंतिम लक्ष्य 2026 महिला एफआईएच हॉकी विश्व कप और 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की सफलता में योगदान देना है।”
हालाँकि, अभी मेरा ध्यान भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह बनाने पर है। उन्होंने कहा, ”मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने और अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। हॉकी में मरीना का सफर 10 साल की उम्र में उनके स्कूल के दिनों से शुरू हुआ। उनकी प्रतिभा को जल्द ही पहचान लिया गया, जिससे उनका चयन मिजोरम के थंज़ेवाल में SAI महिला हॉकी अकादमी में हो गया। वह लालरामस्यामी को अपनी प्रेरणा मानती हैं और भारतीय टीम की मिडफील्डर सुशीला चानू को अपना आदर्श मानती हैं।
उन्होंने कहा, “लालारिम सियामी, जिनकी मिजोरम की यात्रा मेरे साथ गहराई से जुड़ी हुई है। उन्होंने मुझे हॉकी में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया, उनके अथक समर्पण और उल्लेखनीय उपलब्धियों ने एक मार्गदर्शक के रूप में काम किया, जिससे मुझमें आत्मविश्वास पैदा हुआ। “सपनों को हकीकत में बदला जा सकता है समर्पण और कड़ी मेहनत।”
उन्होंने कहा कि इसके अलावा, मैं हमेशा भारतीय टीम की मिडफील्डर सुशीला चानू को एक आदर्श के रूप में देखता हूं। उनके असाधारण कौशल, प्रतिभा और खेल के प्रति प्रतिबद्धता ने मुझ पर अमिट छाप छोड़ी है। मैं मैदान पर उनकी सफलता का अनुकरण करने और भारतीय हॉकी की विरासत में योगदान देने की इच्छा रखता हूं।
22 वर्षीय हॉकी मिजोरम मिडफील्डर ने पुणे में 14वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान तीन गोल किए, जिससे मैदान पर उनकी चपलता और रणनीतिक खेल की ओर ध्यान आकर्षित हुआ। वह वर्तमान में बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) में प्रशिक्षण ले रही हैं।

This post has already been read 577 times!

Sharing this

Related posts