कूल ड्रैसिंग सैंस के साथ बने सबसे ट्रैंडी और स्टालिश

ट्रैंडी बनना और स्टालिश कहलाना हर किसी की चाहत होती है और यदि बात किसी स्पैशल ओकेजन की हो तो बात कुछ अलग ही होती है। यदि आप में भी हमेशा यही कंफ्यूजन बना रहता है कि कौन-सा कलर, फैब्रिक या स्टाइल आपके ऊपर सूट करेगा, तो अपने ड्रैस सैंस को थोड़ा-सा बदल लें कि आप जो भी पहनें, वह आप पर खिल उठे और उसे पहन कर आप सब से जुदा नजर आएं।

कम हाइट है तो अपनाएं वर्टिकल स्टाइल:- जिन युवतियों की हाइट कम होती है उन्हें वर्टिंकल प्रिंट को अपने वार्डरोब में सजाना चाहिए। बड़े-बड़े प्रिंट, फ्लोरल प्रिंट, हॉरिजॉन्टल पैटर्न को पूरी तरह से अवॉयड करना चाहिए क्योंकि उसमें आपकी हाइट और भी कम लगेगी।

पहनें लांग कुर्ता:- अगर कुर्ते पहनने का शौक है तो शॉर्ट कुर्ते की जगह घुटने तक आने वाले तथा सही फिटिंग वाले लांग कुर्ते पहनने चाहिएं। एक ही डिजाइन वाला सलवार-सूट भी आपको कंप्लीट लुक देगा और इसमें हाइट भी कम नहीं लगेगी। इसी तरह शिफॉन, जॉर्जैट तथा कॉटन फैब्रिक भी आप पर सूट करेंगे।

ऑल साइज के लिए नहीं हैं फूले हुए कपड़े:- ऐसी युवतियां जिनकी हाइट कम है और साथ में जिनका बॉडी शेप भी हैवी है, उन्हें फूले हुए कपड़े बिल्कुल नहीं पहनने चाहिएं। अगर कॉटन पहनना पसंद करती हैं तो वायल या मलमल जैसे मैटीरियल को चुनें। हैल्दी व कम हाइट की युवतियों पर लैगिंग्स भी उतनी सूट नहीं करतीं। उसमें वे अधिक मोटी नजर आती हैं। इसकी अपेक्षा सही फिटिंग का चूड़ीदार पहनें। ट्रैंडी नैक को फॉलो करें तो आपकी पर्सनैलिटी उभर कर आएगी।

लंबा कद और हाईनैक:- जिन युवतियों की हाइट ज्यादा है उन्हें बहुत ज्यादा शॉर्ट कुर्ते नहीं पहनने चाहिएं। डिफरैंट पैटर्न को आप फॉलो कर सकती हैं। हर तरह के प्रिंट ऐसी युवतियों पर अच्छे लगते हैं, परंतु बहुत ज्यादा खड़ी धारियों वाली ड्रैस से उन्हें बचना चाहिए। इसकी अपेक्षा आप चैक्स वाला पैटर्न चुन सकती हैं। फुल स्लीव्ज और हाई नैक उन पर खूब फबते हैं। फैब्रिक में सिल्क और कॉटन उनकी खूबसूरती को बढ़ा देते हैं।

सांवली-सलोनी भी चुनें ब्राइट कलर्स:- सांवले रंग का अपना आकर्षण है। उन पर ब्राइट कलर भी अच्छे लगते हैं और सिर्फ सफेद रंग भी उन पर फबता है। सांवली रंगत के साथ आप ब्लड रैड और सी ग्रीन के साथ ही ब्लैक कलर भी पहन सकती हैं। इस बात का ख्याल रखें कि जो मैटीरियल आप ड्रैस के लिए चुनें वह भड़कीला नहीं होना चाहिए। यदि आप वर्क वाले सूट या साड़ी खरीद रही हैं तो हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि जिस कलर का वर्क हो साड़ी का कलर उससे डार्क हो। मैरून, फिरोजी, पीच, पिंक, पिस्ता ग्रीन एवं नेवी ब्ल्यू कलर भी सांवले रंग की युवतियों को स्मार्ट लुक देते हैं।

गोरा रंग और ओवर कांफिडैंस:- अक्सर ऐसा माना जाता है कि फेयर कांप्लैक्शन पर सभी कलर्स अच्छे लगते हैं। इस बात को कई लड़कियां आंख मूंद कर मान लेती हैं, परंतु ऐसा नहीं है। बहुत ज्यादा चटख रंग कई बार गोरे लोगों पर नहीं फबते। साथ ही पेस्टल कलर्स भी कई बार गोरे रंग के साथ न्याय नहीं कर पाते। इसलिए इन रंगों को कांबिनेशन के तौर पर चुनें। कई बार रैड या ब्राऊन के शेड्स भी गोरे रंग पर सूट नहीं करते।

This post has already been read 6938 times!

Sharing this

Related posts