जलशक्ति मंत्रालय बनाकर जल समस्या करेंगे दूर: नरेंद्र मोदी

बांदा। बुंदेलखंड को पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए हमने कुछ महीने पहले नौ हजार करोड़ की परियोजना झांसी से शुरु की थी। अब अगर मोदी सरकार बनी तो जल शक्ति मंत्रालय बनाकर नदियों को नई तकनीक से जोड़ कर हर जगह पानी पहुंचाया जायेगा।
ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बांदा के कृषि विश्व विद्यालय में विजय संकल्प रैली को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि झांसी में शुरू की गई परियोजना से बुंदेलखंड में न सिर्फ पेयजल समस्या से निजात मिलेगी, बल्कि खेतों की प्यास भी बुझेगी। उन्होंने पुरानी सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस से लेकर सपा-बसपा सरकारों ने प्रदेश में सिंचाई परियोजनाओं को दबाकर रखा, जिससे नहरों का पानी भी खेतों तक नहीं पहुंचा, लेकिन जब से प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना शुरू की गई, तब से इलाहाबाद व मिर्जापुर में डेढ़ हजार हेक्टेयर खेतों में पानी पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड में नदियों को नईधारा देने की दिशा में भी काम किया जायेगा। 
प्रधानमंत्री ने बामदेव ऋषि व कामतानाथ को नमन करते हुए सम्बोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह 2014 में आप लोगाें ने सभी सीटें जिताकर इतिहास बनाया था। इस बार भी उसी जोश के साथ इतिहास बदल दें। उन्होंने बुआ-बबुआ पर तंज कसते हुए कहा कि ये लोग कमरों में बैठकर सपने देखते हैं और देश को गुमराह करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन चरणों के चुनाव में कम से कम 300 सीटों की वोटिंग हो चुकी है। उससे जो खबरें आ रही हैं, उससे विरोधियाें के चेहरे लटक गये हैं और अब वह मोदी को गाली देने के बजाय ईवीएम को गाली देने में जुटे हैं। यदि इनका यही रवैया रहा तो शेष चरणों में होने वाले मतदान के बाद विरोधियों के हाथ ‘निल बटा सन्नाटा’ लगेगा। 
प्रधानमंत्री ने सपा-बसपा की जातिवाद की राजनीति पर प्रहार करते हुए कहा कि इन्हें यह पता नहीं है कि 21वीं सदी का नवजवान चाहता क्या हैं, जिनके सपने अधूरे हैं। नेता मात्र जातिवाद का समीकरण बैठाते हैं। ऐसे अवसरवादी और जातिवादियों को सबक सिखाना हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होंगे, तब नए भारत का सूत्रपात होगा। 
रैली में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जयकुमार जैकी, केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, प्रदेश मंत्री धमेंद्र प्रताप के अलावा बांदा, फतेहपुर महोबा और हमीरपुर के विधायकों ने अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर बांदा-चित्रकूट लोकसभा उम्मीदवार आरके पटेल, हमीरपुर-महोबा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह चंदेल व फतेहपुर प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति मौजूद रही। रैली में भारी भीड़ ने कई बार मोदी-मोदी के नारे लगाये तो मोदी ने भी भीड़ में शामिल लोगों से चौकीदार-चौकीदार के नारे लगवाये। साथ ही बांदा-चित्रकूट, महोबा हमीरपुर और फतेहपुर संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। 

This post has already been read 7605 times!

Sharing this

Related posts