राष्ट्र के सामने जो महत्वपूर्ण चुनौतियां है रोजगार, महंगाई, कानून व्यवस्था, हमारे अर्थव्यवस्था

रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रभारी अविनाश पांडे जी ने अपने तीन दिवसीय झारखंड प्रवास के अंतिम दिन दिल्ली रवानगी से पूर्व प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, नेता कांग्रेस विधायक दल आलमगीर आलम, प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा, डॉ एम तौसीफ भी उपस्थित रहें।

मीडिया को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि संगठन सशक्तिकरण को लेकर बूथ स्तर तक संगठन की मजबूती को लेकर अप्रैल माह से लेकर जो हमने अभियान शुरू किया था उसका प्रथम चरण हमने सफलता पूर्वक संपन्न कर लिया है और इस दौरान संगठन के चुनाव को गति देते हुए और उसके माध्यम से जो आये हुए जो परिणाम हैं उसे पीआरओ और एपीआरओ के माध्यम से प्रदेश कांग्रेस कमिटी अखिल भारतीय चुनाव प्राधिकरण के पास समर्पित कर देगी। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, सीएलपी लीडर आलमगीर आलम, प्रदेश के सभी पदाधिकारियों, जिला संयोजकों का मैं आभार व्यक्त करता हूंू।

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि उदयपुर संकल्प शिविर में जो निर्णय और दिशा-निर्देश हिन्दुस्तान के सभी राज्यों को दिये गये थे उसी के आलोक में परसो हमने विधायकों के संग चर्चा की थी उसी कड़ी में आज बहुत ही महत्वपूर्ण जिम्मेवारी का निर्वह्न कर रहे जिला संयोजकों के संग बैठक में हर जिला स्तर पर 75 किमी या उससे अधिक की पदयात्रा जिसका नाम है आजादी की गौरव यात्रा है। यह छह दिवसीय यात्रा हर जिले के अंदर जो महत्वपूर्ण ऐतिहासिक स्थल है उन सभी स्थलों को छूती हुई और ज्यादा से ज्यादा यात्रा के क्रम में जनता की भागीदारी लेते हुए इसे सफल बनाना है।

उन्होंने कहा कि आज राष्ट्र के सामने जो महत्वपूर्ण चुनौतियां है चाहे वो रोजगार की हो, महंगाई की हो, कानून व्यवस्था की हो, हमारे अर्थव्यवस्था से संबंधित उनसे जुडी हुई हो, साथ ही साथ स्थानीय मुद्दों को लेकर इस यात्रा में एक संदेश लेकर माननीय सोनिया गांधी जी एवं राहुल गांधी जी के निर्देश एवं नेतृत्व में यह गौरव यात्रा  09 अगस्त से शुरू होकर 14 अगस्त तक पूर्ण होगी। कुछ जगहों पर 13 अगस्त को भी पूर्ण हो सकती है साथ ही साथ 15 अगस्त को राज्य के राजधानी रांची में आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव के अवसर पर एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी समायोजन होगा।

उन्होंने कहा कि मुझे यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि 24 जिलों के इन संगठनात्मक चुनाव के दौरान और पिछले दो दिनों में जिलाध्यक्ष पद के साक्षात्कार के लिए जिन्हें यहां आमंत्रित किया गया था उनका साक्षात्कार लिया, जिसे प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अनुमोदन एवं जितने भी पैनालिस्ट साक्षात्कार में मौजूद थे उनके अनुमोदन के अनुसार बहुत ही जल्द हम जिला स्तरीय, प्रखंड स्तरीय और साथ ही साथ बहुत ही जल्द मंडल स्तरीय  कमिटी का निर्धारण करने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि अंत मैं इतना ही कहना चाहूंगा कि विगत दिनों जिस प्रकार से प्रतिपक्ष के नेताओं एवं राजनैतिक दलों की छवि को धूमिल करने का जो कुत्सित प्रयास केन्द्र की भाजपानीत सरकार के द्वारा किया गया उसकी हम सख्त निदंा करते हैं साथ ही आपने देखा होगा कि झारखंड प्रदेश के सभी नेता एवं कार्यकर्ताओं ने सत्याग्रह के माध्यम से सड़क पर आकर डटकर इसका विरोध किया। आगे भी केन्द्र  सरकार की हर गलत नीति और निर्णय का हम इसी प्रकार प्रतिकार करते रहेंगे।

This post has already been read 4078 times!

Sharing this

Related posts