समुदाय के आधार पर विपक्षी दलों का दोहरा रवैया देश की एकता के लिए घातक : पाहन

रांची । भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार पाहन ने कहा कि देश में कुछ लोग संप्रदाय देखकर अपनी झूठी सहानुभूति बटोरते हैं और इस पर राजनीति करते हैं। पाहन गुरुवार को अरगोड़ा थाना क्षेत्र के सरना टोली निवासी स्व. मंगरू पाहन के परिजनों से मिलने गये थे। रामकुमार ने स्व. पाहन के परिवार वालों को हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। मंगरू पाहन गत दिनों मॉब लिंचिंग का शिकार हो गये थे।

पाहन ने कहा कि झारखंड के सरायकेला में चोरी करते हुए तबरेज के पकड़े जाने और पिटाई से उसकी मौत पर पूरा विपक्ष देशभर में हाय-तौबा मचाये हुए है। वहीं दूसरी ओर एक आदिवासी समाज का निर्दोष व्यक्ति मंगरु पाहन की एक धर्म विशेष के तीन युवकों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी और उसको लेकर विपक्षी दलों के नेताओं के कान में जूं तक नहीं रेंगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों का समुदाय के आधार पर दोहरा रवैया देश की एकता के लिए घातक है। ऐसे देश तोड़ने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर उन पर कार्यवाई की जानी चाहिए।

मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक बड़ाईक ने कहा कि 21 जून को तीन युवकों रमजान अंसारी उर्फ चरकू, मोहम्मद साजिद उर्फ छोटू और अजमत अंसारी सरना स्थल के सामने नशा कर रहे थे। मंगरु पाहन ने उनको नशा करने से मना किया तो तीनों ने मिलकर उसे बेरहमी से मारा। इस दौरान जब उनके घर वाले बचाने आये तो उसे भी गाली-गलौज करते हुए धमकाने लगे। इसके बाद तीनों युवकों ने मिलकर मंगरु पाहन की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी।

This post has already been read 6209 times!

Sharing this

Related posts