Money Plant : इन बातों का रखें ख्याल नहीं तो मनी प्लांट मालामाल के जगह, कर सकता है कंगाल, जाने कैसे

Tips : वास्तु में मनी प्लांट को धन दायक पौधा कहा गया है।। घर में रुपए-पैसों का आगमन सुचारु रुप से बना रहता है। इसे घर में लगाने से धन-संपदा में वृद्धि होती है! वास्तु में मनी प्लांट लगाने के लिए भी नियम बताए गए हैं। यदि आप इन बातों को ध्यान में नहीं रखते हैं तो धन वृद्धि की बजाए आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं कि मनी प्लांट लगाते समय किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

और पढ़ें : कहानी : पार्थ और आर्य की दोस्ती

घर की इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट- मनी प्लांट को हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए.गलत दिशा में लगी मनी प्लांट आपकी आर्थिक उन्नति में बाधा बन सकती है। इससे घर में सुख शांति आती है! मनी प्लांट को हमेशा आग्नेय कोण में लगाना चाहिए।

इस दिशा में ना लगाएं मनी प्लांट- मनी प्लांट को कभी भी उत्तर पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए! इससे आपको पैसों की काफी हानि हो सकती है! इस दिशा में यह पौधा लगाने से घर में नेगेटिविटी आती है.


मनी प्लांट को हमेशा खरीदकर ही लगाना चाहिए। किसी अन्य के घर की मनी प्लांट अपने घर में लाकर न लगाएं।
कांच की हरी या फिर नीले रंग की बोतल में मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है, यह धन को आकर्षित करती है।

ऐसी जगह पर ना रखें मनी प्लांट- मनी प्लांट को धन से जोड़कर देखा जाता है! इसलिए इसे हमेशा लोगों से छिपाकर रखना चाहिए ताकि किसी की भी नजर इस पर ना पड़े.
मनी प्लांट को लगाते समय ध्यान रखें : मनी प्लांट की ऊपर की ओर जाती हुई हो। ऊपर की तरफ बढ़ती हुई बेल समृद्धि दायक होती है तो वहीं नीचे की तरफ लटकती हुई मनी प्लांट से आर्थिक रुकावट पैदा हो सकती है।

इसे भी देखे : सामूहिक दुष्कर्म मामले में नाबालिक समेत पांच लोग गिरफ्तार

मनी प्लांट की पत्तियां ऐसे रखें- अगर मनी प्लांट का पौधा सूख रहा है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए. सूखती हुई मनी प्लांट आर्थिक तंगी की ओर संकेत करती है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. Avnpost.Com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 25250 times!

Related posts