निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड पांच दिन और बढ़ी, सीए को ईडी ने भेजा होटवार जेल

रांची। मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार सिंह की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद उन्हें शुक्रवार को रांची के सिविल कोर्ट स्थित ईडी ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में पेश किया गया। ईडी की ओर से पूछताछ के लिए पूजा सिंघल को छह दिनों के रिमांड की मांग अदालत से की गयी।

और पढ़ें : ज्ञानवापी मंदिर क्या है, जानें इसका इतिहास

ईडी ने अदालत को बताया कि सिंघल से कई और मामलों में पूछताछ करनी है। इसपर अदालत ने सिंघल की पांच दिनों के रिमांड अवधि और बढ़ा दी। जबकि उनके सीए सुमन कुमार सिंह को होटवार जेल भेज दिया गया। पिछले दिनों चार दिनों के लिए इनकी रिमांड और बढ़ा दी गयी थी।

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम पिछले कुछ दिनों से कई पहलुओं पर इनसे पूछताछ कर रही है। इसमें ईडी को कई अहम सुराग मिले हैं। ईडी ने पूजा सिंघल को 11 मई को गिरफ्तार किया है। इसके बाद से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

इसे भी देखें : जानें पूजा सिंघल का यंगेस्ट आईएएस से होटवार जेल तक का सफर

उल्लेखनीय है कि ईडी ने छह मई को पूजा सिंघल और उनके करीबियों से जुड़े करीब 25 ठिकानों पर दो दिन तक छापेमारी की थी। इस दौरान 19.31 करोड़ रुपये और लगभग 300 करोड़ के दस्तावेज जब्त किये गये थे। इसके बाद ईडी ने पूजा सिंघल को पूछताछ के लिए समन नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। पूजा सिंघल से नौ घंटे तक पूछताछ के दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया था। मामले में लगातार कई खुलासे हो रहे हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 7966 times!

Sharing this

Related posts