भारत के छह मुक्केबाजों ने फाइनल में प्रवेश किया

नई दिल्ली ।  ईरान के चाबहार में चल रहे मकरान कप टूर्नामेंट में भारत के छह मुक्केबाजों ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जबकि दो मुक्केबाजों को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। फाइनल में स्थान बनाने वाले मुक्केबाजों में मनीष कौशिक, दुर्योधन सिंह नेगी, सतीश कुमार, दीपक सिंह, संजीत और पी. ललिता प्रसाद शामिल हैं। जबकि रोहित टोकस(64 किग्रा) और मंजीत सिंह पंघल(75 किग्रा) को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।
राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक ने पुरुषों के 60 किग्रा वर्ग में अपने प्रतिद्वंद्वी अशकान रेइजाई को 4-1 से शिकस्त दी। वे बुधवार को फाइनल में दानिल बक्श शाह से भिड़ेंगे। वहीं, एशियन खेलों के कांस्य पदक विजेता सतीश (91+ किग्रा) ने एकतरफा मुकाबले में ईमान रमजान को 5-0 से शिकस्त दी। अब फाइनल में उनका सामना मोहम्मद मलियास से होगा। दीपक सिंह(49 किग्रा) ने भी एकतरफा मुकाबले में मलिक अमारी को 5-0 से शिकस्त दी। फाइनल में उनकी भिड़ंत जाफर नसेरी से होगी।
पी. ललिता प्रसाद(52 किग्रा) ने फिलीपींस के मार्विन तोबामो को हराया और फाइनल में वे ओमिद साफा अहमादी के खिलाफ उतरेंगे। पिछले साल इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाले संजीत(91 किग्रा) ने पोर्या अमीरी को 5-0 से हराया। फाइनल में उनका सामना अहसन बहानी रोज से होगा। दुर्योधन सिंह नेगी(69 किग्रा) ने सेमीफाइनल में अली मारोदी को हराया। फाइनल में उनका सामना सज्जाद केजेम से होगा।
हालांकि रोहित टोकस(64 किग्रा) को बाघेर फराजी ने 4-1 से और मंजीत सिंह पंघल(75 किग्रा) को सफदारियन सिना ने सेमीफाइनल में 5-0 से हराया। इन दोनों मुक्केबाजों को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ेगा।

This post has already been read 8396 times!

Sharing this

Related posts