प्राचीन कैथा शिव मंदिर में महाशिवरात्रि पर होगा विशेष पूजन, तैयारी पूरी

रामगढ़ । महाशिवरात्रि चार मार्च को है। इस अवसर पर रामगढ़ जिले में स्थित प्राचीन कैथा शिव मंदिर में विशेष पूजन की तैयारी की गई है। इस मंदिर में रामगढ़ जिले के अलावा दूसरे जिले के श्रद्धालु भी पूजा करने आते हैं।
महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की बारात और यहां होने वाला जागरण श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहता है। कैथा शिव मंदिर इकलौता ऐसा शिव मंदिर है, जहां भगवान शिव की स्थापना प्रथम तले पर की गई है। पदमा राजा के द्वारा बनाए गए शिव मंदिर स्थापत्य कला ही लोगों को यहां खींच लाती है। पावन महाशिवरात्रि के अवसर पर कैथा प्राचीन शिव मंदिर प्रांगण में भव्य मेला का आयोजन किया जाएगा।मेले के आयोजन को लेकर मंदिर समिति सचिव राजेश कुमार महतो ने कहा कि मेले के आयोजन को लेकर आवश्यक सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है ।
मंदिर को रंग रोगन कर व विद्युत सज्जा कर आकर्षक तरीके से सजाया गया है । साथ ही उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि के अवसर पर धनबाद, बोकारो व रांची के कलाकारों द्वारा भक्तिमय जागरण की प्रस्तुति की जाएगी। मेले मे बतौर मुख्य अतिथि झारखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री चन्द्र प्रकाश चौधरी व विशिष्ट अतिथि रामगढ जिप अध्यक्ष, रामगढ नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष उपस्थित होंगे ।वहीं मंदिर के मुख्य पूजारी समीर चटर्जी ने कहा कि महाशिवरात्रि आस्था व भक्ति का प्रतिक है । इस दिन भगवान भोले की श्रद्धालुओं पर विशेष कृपा होती है। 

This post has already been read 7462 times!

Sharing this

Related posts