इंसाफ और इंसानियत की राजनीति करती है भाजपा : राजनाथ

बोकारो। भाजपा के वरिष्ठ नेता व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिन्दू- मुसलमान की नहीं, बल्कि इंसाफ और इंसानियत की राजनीति पर विश्वास करती है। हम सत्ता में आने के लिए जनता से झूठा वादा नहीं करते बल्कि जो घोषणा करते हैं, उसे पूरा भी करते हैं। सिंह ने यह बात शनिवार को चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार अमर कुमार बाउरी के पक्ष में चंदनकियारी के चंडीपुर फुटबाल मैदान में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कही। अपने भाषण के जरिए राजनाथ ने जहां भाजपा सरकार की उपलब्धियों, कार्यों व गतिविधियों पर चर्चा की और विपक्षी दलों पर निशाने साधे वहीं दूसरी तरफ अमर बाउरी के समर्थन में चुनाव से दो दिन पहले चुनावी माहौल बनाने का प्रयास किया। वह अमर को केन्द्रीय नेतृत्व के लिए क्षमतावान तक बता गए।

बाउरी में केंद्रीय नेतृत्व की भी क्षमता विद्यमान

रक्षा मंत्री ने कहा कि अमर कुमार बाउरी को चंदनकियारी की धरती पर आने के बाद उन्होंने पहली बार देखा है और वह अपने राजनीतिक अनुभव से कह सकते हैं कि इस क्षेत्र की जनता के इस नेता में आने वाले समय में राज्य के साथ-साथ केंद्रीय नेतृत्व की भी क्षमता विद्यमान है। इसलिए चंदनकियारी की जनता इस बार 16 दिसम्बर को उन्हें रिकॉर्ड मतों से विजय बनाएं, ताकि वह चंदनकियारी का विकास कर सकें। राजनाथ ने इशारों-इशारों में चंदनकियारी से भाजपा उम्मीदवार के बारे में कहा कि आपका नेता मंत्री रह चुके हैं तो इस बार इससे छोटा पद तो हरगिज नहीं मिलेगा। उन्होंने सभी से इस बार अमर को एक लाख से अधिक मतों से जिताने का संकल्प भी दिलाया।

भाजपा ने जो वादा किया उसे पूरा किया

उन्होंने कहा कि भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए हैं, उन्हें पूरा किया है। पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में जो भी लिखा है वो सब एक-एक कर के पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को दो कमरे का मकान दे रही है, जिसमें रहने वालों को पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा, किसानों को उन्नत खेती के लिए पैसे, गैस का कनेक्शन, बिजली, शुद्ध पानी आदि भी दे रही है। यह सरकार देश के प्रत्येक व्यक्ति को साथ लेकर चल रही है। भाजपा हर समुदाय के लोगों को ध्यान में रख कर विकास योजना तैयार कर रही है। यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा। सिंह ने कहा कि इस बार के संकल्प पत्र में सरकार ने फैसला लिया है कि गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवार के एक युवा को नौकरी देगी और इस बार भी सरकार अपने वादे को पूरा करेगी।

राज्य का विकास भाजपा की बहुमत वाली सरकार ने किया

उन्होंने कहा कि चंदनकियारी सहित पूरे राज्य का विकास भाजपा की बहुमत वाली सरकार ने किया है। यह सरकार गरीबों के हित में योजनाएं बनाती है। राज्य सरकार का संकल्प है कि आने वाले समय मे झारखंड के गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवारों की संख्या घटाई जाए। इसके लिए सरकार ने काम शुरू कर दिया है।

अब कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक भारत

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद ही अखंड भारत के सपने को पूरा किया और अब कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक भारत है। उन्होंने कहा कि आज का भारत नया भारत है, और इसलिए अब वो अपने दुश्मन देश को उसकी ही धरती पर जवाब दे रही है।

विपक्ष कर रहा गुमराह

एनआरसी के बारे में उन्होंने कहा कि इस विषय पर विपक्ष लोगों को गुमराह कर रही है। किसी भी समुदाय के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है जो भी भारत के मूल निवासी हैं, वो हमारे देश के हैं।

रामलला का मंदिर बनने से नहीं रोक सकती कोई ताकत

रक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले कई वर्ष से राममंदिर का मुद्दा लंबित था। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर का रास्ता साफ कर दिया है। जल्द ही अयोध्या में राम लला का भव्य मंदिर बनेगा और इसे दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है। इसके पूर्व सभा को पलामू के भाजपा सांसद बीडी राम , जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो, धनबाद सांसद पीएन सिंह, ईचागढ़ विधायक साधु चरण महतो समेत कई नेताओ ने अपने सम्बोधन में भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए चंदनकियारी के भाजपा प्रत्याशी अमर कुमार बाउरी के पक्ष में मतदान कर राज्य में मजबूत सरकार गठन में सहयोग का आग्रह किया।

This post has already been read 5089 times!

Sharing this

Related posts