रिजर्व बैंक सरकार को देगा 30,307 करोड़ रुपये का लाभांश

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) वित्त वर्ष 2021-22 के लिए सरकार को 30,307 करोड़ रुपये का लाभांश देगा। आरबीआई के निदेशक मंडल ने लाभांश भुगतान के हस्तांतरण को मंजूरी दे दी है। यह जानकारी रिजर्व बैंक ने दी है।

और पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने ज्ञानवापी मामले को वाराणसी जिला जज को किया ट्रांसफर

आरबीआई ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि उसके निदेशक मंडल की बैठक में सरकार को 30,307 करोड़ रुपये अधिशेष राशि का भुगतान लाभांश के तौर पर करने का फैसला लिया गया। रिजर्व बैंक सरकार को वित्त वर्ष 2021-22 के लिए इस राशि का भुगतान लाभांश के तौर पर करेगा।

इसे भी देखें : जानें पूजा सिंघल का यंगेस्ट आईएएस से होटवार जेल तक का सफर

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास की अध्यक्षता में आरबीआई निदेशक मंडल की 596वीं बैठक में सरकार को 30,307 करोड़ रुपये लाभांश देने का फैसला लिया गया। साथ ही आरबीआई का आकस्मिक जोखिम बफर 5.50 फीसदी पर बनाए रखने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा बैठक में आरबीआई के कामकाज की समीक्षा भी की गई और वित्त वर्ष 2021-22 की वार्षिक रिपोर्ट एवं खातों को स्वीकृति दी गई।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 13800 times!

Sharing this

Related posts