पत्रकार ओपी यादव ‘इंडो रसियन पार्टनरशिप अवार्ड’ से सम्मानित

नई दिल्ली । भारत-रूस संबंधों में विद्यमान विश्वास, पारस्परिक सम्मान और सद्भावना को और प्रगाढ़ बनाने के लिए शनिवार को पत्रकार ओपी यादव को ‘इंडो रसियन पार्टनरशिप अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। समारोह में रसियन कल्चर सेंटर के वरिष्ठ पत्रकार वासिली को भी सम्मानित किया गया। समारोह में शैसल्स राष्ट्र के कल्चरल एंबेसेडर दीपक सिंह के अलावा एशियन और यूरोपियन दूतावासों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।
नई दिल्ली स्थित रूसी दूतावास में आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय समारोह में मास्को स्थित टोन कॉर्पोरेशन के महानिदेशक सेरगी फोकिन, एमीकेब्लिटी इंटरनेशनल डिप्लोमेटिक काउंसिल ऑफ रसिया के चेयरमैन डवोरियानोव सेरगी एवं इंडो रसियन मीडिया काउंसिल के चेयरमैन गुरिन्दर सिंह ने ओपी यादव को यह अवार्ड दिया। पुरस्कार के रूप में उन्हें प्रमाण पत्र और मेडल दिया गया।
राजस्थान मूल के वरिष्ठ पत्रकार ओपी यादव डीडी न्यूज में संपादक के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें यह पुरस्कार पार्लियामेंट प्रेस ऑफ़ साउथ एशिया के जरिए भारत-रूस संबंधों को मजबूती प्रदान के लिए दिया गया है।
इस मौके पर ओपी यादव ने कहा कि भारत-रूस संबंधों का इतिहास काफी पुराना है। दोनों देशों ने मित्रता के संबंधों को राजनीतिक और कूटनीतिक रणनीति के तहत एक-दूसरे की समय-समय पर मदद करके निभाया है। यादव ने कहा कि भारत-रूस के बीच द्वीपक्षीय सहयोग और साझेदारी से दोनों तरफ का निवेश आज 30 अरब डॉलर पार कर चुका है और उसे वर्ष 2025 तक 50 अरब डॉलर करने का लक्ष्य है। ऐसे में दोनों देशों के मीडिया की भी ये जिम्मेदारी है कि सकारात्मक सोच के साथ काम करते हुए भारत-रूस के सामरिक संबंधों की इस मिठास को अपनी लेखनी से कभी फीका ना पड़ने दें।

This post has already been read 4458 times!

Sharing this

Related posts