देश रैली में बोले पीएम मोदी : कांग्रेस को सेना के शौर्य पर भरोसा नहीं

पटना ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के पटना में आयोजित एनडीए की संकल्‍प रैली में कांग्रेस सहित विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस और अन्‍य विपक्षियों को सेना के शौर्य पर भरोसा नहीं है। वे एयर स्‍ट्राईक का सबूत मांग रहे हैं। सबूत मांगने वालों को जनता जवाब देगी। रैली में अपने संबोधन की शुरुआत उन्‍होंने भोजपुरी से की। गांधी मैदान में बारिश के बीच लोगों की भारी भीड़ थी।

पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में बिहार पुराने दौर से निकल रहा है। चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, ये बिहार के लोग बेहतर जानते हैं। ये जो लूट, चोरी, बेनामी प्रॉपर्टी और बिचौलियों की संस्कृति बिहार और देश की राजनीति में दशकों से सामान्य हो चुकी थी। उसको बंद करने की हिम्मत हमने दिखाई है। जो दुकानें चला रहे थे, वे चौकीदार से परेशान हैं। आप परेशान नहीं हो आपका चौकीदार चौकन्‍ना है।

पीएम ने कहा कि राजग सरकार के पहले पांच साल जरूरतों को पूरा किया। अब 2019 के बाद नई ऊंचाई पर पहुंचने का समय है। मिलावट की सरकार होती तो कोई काम नहीं होता। जब हमारी सेनाएं आतंक से लड़ाई में लगी हैं। वे क्‍या कर रहे हैं? ऐसे समय में देश के भीतर ही कई लोग बात कर रहे हैं, जिससे पाक में तालियां बज रही हैं। जब आतंक की फैक्‍ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर में साथ देने की जरूरत थी, तब 21 विपक्षी पार्टियां केंद्र के खिलाफ निंदा प्रस्‍ताव पारित कर रहीं थीं।

पीएम ने कहा कि अब इन्‍हीं दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं। जैसे सर्जिकल स्‍ट्राइक का सबूत मांगा जा रहा था, अब वे हवाई हमले का भी सबूत मांगने लगे हैं। पीएम ने कहा कि चौकीदार को गाली देने की साजिश चल रही है। हालांकि आपका चौकीदार हर तरीके से चौकन्ना है। किसानों को अब सीधे उनके खाते में पैसा मिलेगा। कोई बिचौलिया नहीं होगा।

अपने सरकार की विदेश नीति की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सऊदी अरब ने हज का कोटा बढ़ा कर 2 लाख कर दिया है। सऊदी अरब के जेल में बंद 850 कैदियों को छोड़ने का फैसला किया। इस्लामिक देशों की बैठक में 50 साल बाद गर्व से भारत शामिल हुआ। कांग्रेस की सरकार यह क्यों नहीं कर सकी? उन्‍होंने कहा कि मिलकर आतंकवाद को खत्‍म करना है।

This post has already been read 9280 times!

Sharing this

Related posts