प्रधानमंत्री ने सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के सलाहकार ओसामु सुजुकी से की मुलाकात

टोक्यो/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को टोक्यो में सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के वरिष्ठ सलाहकार ओसामु सुजुकी से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के मुताबिक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने भारत में सुजुकी के सहयोग एवं योगदान को याद किया और भारत के मोटर वाहन उद्योग में सुजुकी मोटर्स की परिवर्तनकारी भूमिका की सराहना की।

उन्होंने इस बात की सराहना की कि सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड और मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ऑटोमोबाइल एवं ऑटो कंपोनेंट सेक्टर में प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव योजना के तहत स्वीकृत आवेदकों में से थे।

और पढ़ें : ज्ञानवापी मामले में सुनवाई पूरी, फैसला मंगलवार को

उन्होंने सतत विकास के लक्ष्य को साकार करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों और बैटरी के साथ-साथ रीसाइक्लिंग केंद्रों के लिए उत्पादन सुविधाओं की स्थापना सहित भारत में निवेश के और अवसरों पर चर्चा की। उन्होंने भारत में स्थानीय नवाचार प्रणाली के निर्माण के लिए रणनीतियों पर भी चर्चा की, जिसमें जापान-भारत विनिर्माण संस्थान और जापानी संपन्न पाठ्यक्रम (जेईसी) के माध्यम से कौशल विकास शामिल हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 7543 times!

Sharing this

Related posts