अब झारखण्ड में आम लोग नहीं पहन सकेगे कॉम्बैट ड्रेस. IG ने SSP को दिए कार्रवाई के आदेश

झारखंड में अब आदमी को सुरक्षा बलों की वर्दी (Combat dress) पहनने की इअजज्त नहीं होगी। झारखण्ड पुलिस मुख्यालय ने सभी SP और SSP को इस संबंध में कार्रवाई करने का आदेश जरी किया है। IG अभियान की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि आम लोगों कॉम्बैट ड्रेस पहनने से रोकें जाये।

इसे भी देखे : सेंटाविटा हॉस्पिटल पर परिजनों ने लगया इलाज पर लापरवाही का आरोप।

IG अभियान ने पत्र में लिखा है कि प्रायः ऐसा देखा जाता है कि आम नागरिकों द्वारा कॉम्बैट ड्रेस (Combat Dress) का प्रयोग किया जा रहा है, जिसे विभिन्न सुरक्षा बलों द्वारा धारण किया जाता है। उल्लेखनीय है कि झारखण्ड राज्य में सक्रिय उग्रवादियों द्वारा भी प्रायः कॉम्बैट ड्रेस (Combat Dress) उपयोग में लाया जाता है।

इसे भी देखे : ठेकेदार की मनमानी वसूली के खिलाफ सब्जी विक्रेताओं ने सड़क पर लगाया जाम…
आम नागरिकों द्वारा Combat ड्रेस धारण किये जाने के फलस्वरूप सुरक्षा बलों द्वारा उग्रवादियों के विरूद्ध चलाये जाने वाले अभियान के दौरान भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

इसे भी देखे : दोपहिया वाहन में सफर के दौरान बच्चो को क्रैश हेलमेट पहनना अनिवार्य बनाया जाए. जाने अन्य प्रस्ताव

अतः उपरोक्त परिप्रेक्ष्य में निर्देश दिया जाता है कि अपने-अपने जिलों में आम नागरिक कॉम्बैट ड्रेस (Combat Dress) को धारण नहीं करें, इस हेतु अग्रतर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करे।

इसे भी देखे : नदी से बरामद हुए चोरी के 55 लाख के गहने, चोर की भूमिका में नजर आयी पुलिस…

SP को पुलिस हेडक्वार्टर को देनी होगी जानकारी
पुलिस हेडक्वार्टर की तरफ से रिपोर्ट भी मांगी गई है कि उन्होंने इस दिशा में क्या कार्रवाई की है। IG अभियान की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी जिले के SSP और SP अपने जिले में आम नागरिक को कॉम्बैट ड्रेस (Combat Dress) ना पहने, इसके लिए नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए पुलिस मुख्यालय को अवगत कराएं।

This post has already been read 13377 times!

Related posts