बाढ़ के पानी में क्षतिग्रस्त हुआ नवनिर्मित पुल

शोणितपुर । शोणितपुर जिले के सोतिया विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत कालोनी चाय बागान के समीप जरासर नदी पर बना पुल बुधवार की सुबह बाढ़ के तेज बहाव में क्षतिग्रस्त हो गया।

लगातार बरसात के चलते नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। बुधवार की सुबह छह बजे के आसपास जरासर नदी के ऊपर बने छह माह पूर्व यातायात के लिए खोला गया आरसीसी पुल अचानक पानी के वेग को झल नहीं सका। जिसके चलते पुल टूट गया।

उल्लेखनीय है कि बीती देर रात को इलाके में भारी बरसात हुई थी। जिसके चलते नदी के जलस्कर में काफी वृद्धि हो गया। जिसके चलते बालीपाड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और कई स्कूलों में बारिश का पानी प्रवेश कर चुका। मालूम हो कि सोतिया क्षेत्र के कालोनी नदी के आसपास रहने वाले लोग लंबे समय से जरासर नदी पर बांस का पुल बनाकर यातायात करते थे।

जानकारी अनुसार इलाके के मोलान गांव, मोलान गांव कछारी, भोगला बंगाली गांव और उपरी मोलान गांव आदि समेत कई गांवों के लोगों को नदी को बांस के पुल से पार करने में काफी समस्या होती थी। लोगों ने स्थानीय विधायक पद्म हजारिका से नदी पर आरसीसी पुल बनाने की लगातार मांग करते रहे। विधायक ने ग्रामीणों की मांग पर अपने प्रयासों से असम सरकार की योजना तहत वर्ष 2018 में पक्के पुल का निर्माण कराया। लगभग छह माह पूर्व ही इस पुल से यातायात शुरू हुआ था। 

पहली बाढ़ में ही पुल के टूट जाने से इस इलाके के लोगों के सामने फिर से बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। साथ ही पुल के निर्माण की खामियों को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। स्थानीय लोगों ने विधायक हजारिका से पुल के निर्माण में बरती की गफलती की जांच कराने और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की अपील की है। साथ ही फिर से पुल का निर्माण कराने का आह्वान किया है।

This post has already been read 7095 times!

Sharing this

Related posts