मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को बताया मृत, योगदान को किया याद…

Ranchi: कला संस्कृति, खेलकूद मंत्री हफीजुल हसन अंसारी का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. मधुपुर (देवघर) में 15 अक्टूबर को एक कार्यक्रम में उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के निधन होने की बात कही. देश की तरक्की में उनके योगदान को याद करते शोक भी व्यक्त कर दिया. इस वीडियो के सामने आते ही सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक, सामाजिक गलियारे में खूब चर्चा हो रही है.

प्रदेश भाजपा ने भी इस घटना को शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. सांसद और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने ट्विटर पर संबंधित वीडियो के साथ कहा है कि पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने तंज कसते हुए कहा ” जैसा राजा वैसा मंत्री”. अस्पताल प्रबंधन के अनुसार उनकी तबियत में सुधार भी हो रहा है. वहीं कांग्रेस के गठबंधन वाली झारखण्ड सरकार के मंत्री ही मनमोहन सिंह के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे. यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

गौरतलब है कि हफीजुल हसन मधुपुर में एक कार्यक्रम में शुक्रवार को शामिल हुए थे. मधुपुर एपीजे अब्दुल कलाम चौक का उन्होंने अनावरण किया. कलाम को ऐसा शख्स बताया जिनका देश की प्रति बहुत योगदान रहा. देश की तरक्की के लिए सबों को शिक्षित होना जरूरी बताया. इसी क्रम में उन्होंने मनमोहन सिंह को याद करते कहा कि उनके निधन की सूचना है. इस देश को आगे बढ़ाने में उनका योगदान रहा है. आज जो आप सब देश की तरक्की देख रहे हैं, उसमें फिफ्टी परसेंट उनका ही हाथ रहा है. वे देश को 50 साल आगे ले गये जबकि वर्तमान केंद्र सरकार और पीएम मोदी देश को 50 साल पीछे ले जा रहे हैं. इसके साथ ही वे उपस्थित लोगों से एक मिनट का मौन रखने को कहते हैं.

और पढ़ें : सहारा इंडिया के मैनेजर की धारदार हथियार से हत्या, अहले सुबह घर में घुस दिया अंजाम

क्या है मनमोहन सिंह की खबर

एम्स ने 15 अक्टूबर को बयान जारी कर बताया है कि मनमोहन सिंह को बुखार की जांच के लिए एडमिट कराया गया था. उनकी हालत अब स्थिर है. वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं. इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मीडिया प्रकोष्ठ सूत्र ने बताया कि डॉक्टर मनमोहन सिंह को पिछले दो दिन से हल्का बुखार था. मनमोहन सिंह बुधवार से ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली में भर्ती हैं. मनमोहन सिंह की हालत अब स्थिर है और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है. कांग्रेस ने शुक्रवार को बयान जारी करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं. सभी लोगों से निवेदन है कि वे देश के पूर्व प्रधानमंत्री की निजता का सम्मान करें. कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा ने सेहत की जानकारी देते हुए कहा कि वो अब पहले से बेहतर हैं.

इसे भी देखें : तेज रफ्तार कार ने धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचला

इससे पूर्व मनमोहन सिंह अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो गए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद तब उन्हें दिल्ली स्थित एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था. उन्हें वायरस के हल्के लक्षणों का सामना करना पड़ा बाद में वह ठीक हो गए. पिछले साल मई में, पूर्व प्रधानमंत्री को सीने में शिकायत के के बाद बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. उस समय भी वे डॉक्टर नीतीश नायक की देखरेख में थे. इससे पहले 2009 में, मनमोहन सिंह का दिल्ली के एम्स में एक सफल कोरोनरी बाईपास सर्जरी कराया गया था.

This post has already been read 49245 times!

Related posts