Jharkhand : झारखंड के टाटा स्टील कोल प्लांट में जबरदस्त विस्फोट, सहमे लोग, दो ठेकाकर्मी घायल

Jamshedpur : जमशेदपुर के टाटा स्टील कोक प्लांट में शनिवार पूर्वाह्न 10:20 बजे जोरदार धमाका हुआ। घटना के बाद पूरे एरिया में अफरा-तफरी मच गई।धमाके में दो ठेकाकर्मी घायल हो गए, जबकि टाटा स्टील का एक कर्मचारी बेहोश हो गया। तीनों को एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है।

महिला फीफा वर्ल्ड कप 2021 के प्रशिक्षण के लिए झारखण्ड की सात बेटियां चयनित

बताया गया है कि, जमशेदपुर प्लांट में अचानक आग लग गई। कंपनी के कोक प्लांट के बैटरी नंबर छह में यह हादसा हुआ। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि आरएमएम, सिंटर प्लांट वन और टू में भगदड़ मच गई।इसमें गैस रिसाव होने लगा। इसमें दो ठेका कर्मचारी जख्मी हुए हैं। सारे कर्मचारियों को आपात हालात में बाहर निकाला गया। इसके बाद कर्मचारियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। आसपास के परिसर को खाली करा दिया गया। प्लांट में आग लग गई थी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रयास से श्रीलंका में फंसे झारखंड के 19 श्रमिकों की हुई वापसी

इस विस्फोट से आसमान में आग और धुंआ निकलने लगा। कंपनी परिसर में विस्फोट की आवाज साकची, काशीडीह, एग्रीको समेत गोलमुरी, बर्मामाइंस और बारीडीह जैसे इलाके में सुनी गई। कुछ देर के लिए शहर के लोग दहशत में आ गए और सहम गए। साकची और बर्मामाइंस क्षेत्र में लोगों की भीड़ लग गई। कंपनी प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि हालात को पूरी तरह नियंत्रित कर लिया गया है।

इसे भी देखें : क्या आप कभी गए हैं रंगरौली धाम!

इस घटना के बाद कंपनी के अधिकारी मौके वारदात पर पहुंच चुके हैं। गैस रिसाव को रोकने का प्रयास चल रहा है। फिलहाल प्लांट में फिर से प्रोडक्शन तत्काल शुरू की जाए, इसके लिए भी कोशिशें शुरू की गई है। प्लांट के बैटरी संख्या 6 में आई खराबी का असर दूसरी बैटरी पर हुआ। टाटा कॉरपोरेट कम्युनिकेशन ने खबर की पुष्टि की है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 6339 times!

Sharing this

Related posts