गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से डॉ अजय को कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया जाये : इरफान

  रांची :आज जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी दिल्ली में कई आला नेताओं से मिलकर चुनावी फार्मूला पर चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार को गोड्डा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहिए. सीट बंटवारे में अल्पसंख्यक को तो दरकिनार किया ही जा रहा है, तो कम से कम संथाल परगना से कांग्रेस को समाप्त नहीं किया जाए.

अल्पसंख्यक की कुर्बानी तो हम सभी बर्दाश्त कर लेंगे, परंतु कांग्रेस की कुर्बानी हम लोग बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे और इसलिए हम सभी डॉक्टर अजय कुमार का गोड्डा में स्वागत करते हैं. साथ ही कहा कि जमशेदपुर संसदीय सीट जेवीएम पार्टी को मिलना चाहिए, क्योंकि पार्टी वहां दूसरे स्थान पर रही. जबकि गोड्डा में कांग्रेस दूसरे स्थान पर है, तो गोड्डा संसदीय सीट कांग्रेस के खाते में जाना चाहिए.

गोड्डा में जो 10 सालों से भाजपा का राज है, उसे कांग्रेस पार्टी ही समाप्त कर सकती है.आगे विधायक ने कहा कि जमशेदपुर में जेवीएम दूसरे स्थान पर है, तो उसे वहीं से चुनाव लड़ना चाहिए जबकि गोड्डा में कांग्रेस सेकंड है तो वहां से कांग्रेस को ही चुनाव लड़ना चाहिए, नहीं तो इसका असर संगठन पर पड़ेगा और संगठन बिखर जाएगा.

पार्टी आलाकमान को चाहिए कि फार्मूला सबके लिए बराबर हो. नेता बड़ा हो या छोटा, पार्टी और संगठन से बड़ा कोई नहीं होता. इसलिए मैं मांग करता हूं कि गोड्डा लोकसभा सीट कांग्रेस को दिया जाए और रही बात कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार के चुनाव लड़ने की, तो मैं उन्हें गोड्डा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अपील करता हूं.

गोड्डा से कोई भी खड़ा हो, उससे मुझे कोई आपत्ति नहीं, क्योंकि मैं पार्टी का सच्चा सिपाही हूं और मेरी आंखों के सामने पार्टी की बलि चढ़ेगी, तो मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता. संथाल परगना में एकमात्र गोड्डा लोकसभा सीट ही है जो हम आसानी से जीत सकते हैं और ऐसे में जबरन हम इस सीट का बलि नहीं चढ़ने देंगे, वरना इसका गहरा प्रभाव आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी और संगठन पर पड़ेगा. एक तरफ से यह मान लिया जाए कि यह संगठन का सुसाइड है.

This post has already been read 8330 times!

Sharing this

Related posts