पूरे इलाके पर जारी किया गया हाई अलर्ट, ताकि जान-माल की क्षति ना हो

Ramgarh : जिले में लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियां खतरे के निशान से ऊपर हो गई हैं। नदियों का पानी गांवों में घुस रहा है और इससे भारी जानमाल की क्षति हो सकती है। डीसी माधवी मिश्रा और एसपी प्रभात कुमार ने शनिवार को संयुक्त रूप से जिले में हाई अलर्ट जारी किया है। उन्होंने पतरातू, भुरकुंडा, भदानी नगर, बरकाकाना, रामगढ़, रजरप्पा, गोला थाना क्षेत्र को विशेष तौर पर हाई अलर्ट पर रखा है।

और पढ़ें : झारखंड में बढ़ने लगे हैं करोना के केस, दो लोगों की मौत, 32 नए केस

डीसी माधवी मिश्रा और एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि दामोदर और भैरवी नदी इन थाना क्षेत्रों से होकर गुजरती है। इन दोनों नदियों के किनारे सैकड़ों गांव बसे हुए हैं। ग्रामीण नदियों का पानी का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा गांव में रहने वाले पशुओं को भी नदी के किनारे ही रहते हैं। लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियां खतरनाक हो गई हैं। मवेशियों के साथ-साथ तटवर्ती क्षेत्र में रहने वाले बच्चों को भी इससे खतरा है। थोड़ी सी लापरवाही की वजह से हादसा बड़ा हो सकता है। इसलिए इन सभी थाना प्रभारियों को नदी तट पर रहने वाले गांवों में अनाउंस करने को कहा गया है। ग्रामीण नदी तट से दूर रहें, अपने बच्चों को नदी की तरफ नहीं जाने दे, साथ ही अपने पशुओं को भी नदी तट से दूर ही रखें। झारखंड में 72 घंटे तक बारिश होने के आसार हैं।

इसे भी देखें : देखिये एवीएनपोस्ट पर बारिश ने मचाया आफत हिमाचल में लैंड स्लाइड तो रांची के घरों में घुसा पानी

नलकारी पतरातू डैम में भी पानी खतरे के निशान से ऊपर हो गया है। डैम का फाटक भी खोला जा रहा है। जिससे नदियों का जलस्तर अचानक से बढ़ सकता है। सबसे ज्यादा खतरा दामोदर नदी तट पर रहने वाले लोगों को है। इसलिए थाना प्रभारियों को उस पूरे इलाके में अनाउंस कर लोगों को अलर्ट करने को कहा गया है। इसके अलावा एसडीओ जावेद हुसैन ने सभी अंचल अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है। उन्होंने बताया कि अंचल अधिकारी भी अपने क्षेत्र में लोगों को अलर्ट करेंगे, ताकि जान-माल की क्षति ना हो।

This post has already been read 3451 times!

Related posts