ग्रीन कॉरिडोर:15 मिनट में मरीज़ को अस्पताल से एयरपोर्ट पहुंचाया गया

रांची । रांची यातायात पुलिस ने शनिवार को शहर में ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एक हार्ट मरीज को मेडिका अस्पताल से तक़रीबन 15 मिनट में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचा दिया।
जानकारी के मुताबिक, हार्ट के मरीज़ मेडिका के चिकित्सक नारायण मोदी को दिल्ली स्थित एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट ले जाने की सलाह दी गयी थी। अस्पताल से एयरपोर्ट जाने के रास्ते में यातायात संबंधी परेशानी से बचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। इस मार्ग पर पड़ने वाले सभी कट्स बंद कर दिये गये थे। कट पर पहले से ही ट्रैफिक पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था। हरेक चौराहा पास करने के बाद अगले चौराहे पर तैनात ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी, एबुंलेंस को स्कॉट करते हुए अधिकारी को सूचना दे रहा था। मरीज को मेडिका अस्पताल से करमटोली चौक, एसएसपी आवास, रणधीर वर्मा चौक, हॉटलिप्स, न्यू मार्केट से बाइपास रोड होते हुए एयरपोर्ट पहुंचाया गया।
गौरतलब है कि पिछले 18 दिनों में तीन ग्रीन कॉरिडोर बनाए गए। पांच फरवरी को नौ माह की बच्ची खुशी को बचाने के लिए रानी अस्पताल से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचाया गया था। 11 फरवरी को मेडिका में भर्ती लीवर के एक मरीज को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचाया गया था।

 

This post has already been read 6057 times!

Sharing this

Related posts