पीआईबी के एडीजी का विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

रांचीः पीआईबी यानी पत्र सूचना कार्यालय के एडीजी अरिमर्दन सिंह का आज रांची के प्रेस क्लब परिसर में विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। रांची प्रेस क्लब और झारखंड यूनियन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस समारोह में राज्य भर से आये पत्रकार प्रतिनिधियों ने भाग लिया और श्री सिंह को उनकी नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी।

और पढ़ें : भारती सिंह के घर गूंजी बच्चे की किलकारी, कॉमेडियन ने दिया बेटे को जन्म

इस मौके पर मौजूद पत्रकारों ने उनके यहां पदस्थापित होने के बाद पीआईबी की गतिविधियों में हुई बढ़ोत्तरी और उससे राज्य भर के पत्रकारों को हुए लाभ के लिए भी उनकी भूमिका की तारीफ की। वक्ताओं ने कहा कि पहली बार यह महसूस किया जा सका कि पत्र सूचना कार्यालय की सक्रियता पत्रकारों और समाचार पत्रों के लिए कितनी कारगर और फायदेमंद हो सकती है। खास तौर पर कोरोना काल में निरंतर उनकी अगुवाई में इस पीआईबी कार्यालय ने जो काम किया, उसका महत्व सिर्फ पत्रकार ही समझ सकते हैं।

अपने पूर्व अनुभव के आधार पर श्री सिंह ने अखबार प्रकाशन के समय को ध्यान में रखते हुए उन्हें आवश्यक सूचनाएं उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस मौके पर खुद श्री सिंह ने अपनी सामान्य जीवन शैली के आधार पर पत्रकारों के बीच अपने अनुभव भी बांटे। उन्होंने कहा कि रांची से पहले अपने लखनऊ के कार्यकाल के दौरान भी वह इसी तरह सहज उपलब्ध रहे। इस आचरण का उन्हें निजी जीवन में लाभ भी मिला है। निरर्थक अफसर होने का रौब झाड़ने से कुछ भी हासिल नहीं होता है।

इसे भी देखें : आज मिलिये युवा दिलों पर राज करने वाले फैशन कोरिओग्राफर से

उन्होंने कहा कि यहां पदस्थापित होने के बाद ही कोरोना महामारी की वजह से पीआईबी कार्यालय की जिम्मेदारियां बहुत अधिक बढ़ गयी थी। इसके बाद भी उन्होंने अपने सहयोगी अधिकारियो के साथ मिलकर हर स्तर पर प्रयास किया और पत्रकारों और अखबारों को इसका लाभ मिलने की वजह से वह इस प्रयास से संतुष्ट हैं। इस मौके पर श्री सिंह का शाल और स्मृति चिह्न देकर सम्मान भी किया गया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 13349 times!

Sharing this

Related posts