देवघर रोप-वे हादसा : मृतकों के परिजनों को दी गई पांच लाख की सहायता राशि

मृतकों के स्वजनों को सरकार द्वारा घोषित मुआवजा राशि भी दिया

देवघर। देवघर में 10 अप्रैल को त्रिकूट रोपवे हादसे को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ी घोषणा की थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सोमवार को कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, पर्यटन मंत्री हाफिजुल हसन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने परिजन को आर्थिक मदद के तौर पर पांच लाख रुपये का चेक दिया है। मौके पर देवघर विधायक नारायण दास, देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री भी उपस्थित थे।

और पढ़ें : भाखड़ा नहर में गिरी कार, राजस्थान का परिवार डूबा

त्रिकुट रोपवे घटना में अपने परिजनों को खोने वाले तीन परिवारों आशा कुमारी, दीपाली देवी और कुमार गौरव को पांच-पांच लाख रुपये की मुआवजा राशि प्रदान की गयी। मौके पर त्रिकुट रोपवे घटना के दौरान स्थानीय लोगों के अदम्य साहस, सहयोग और समर्पण भावना हेतु मंत्री द्वय द्वारा सभी को प्रशस्ति पत्र एवं शॉल देकर सम्मानित भी किया।

इसे भी देखें : क्या आप कभी गए हैं रंगरौली धाम! यहां होती है मुर्गे की बलि

मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल हुए लोगों को नि:शुल्क चिकित्सा के सहायता देने की भी घोषणा की है। बीते दिनों हादसे में घायल एक बच्चा , जिसका इलाज राजधानी स्थित मेडिकल हॉस्पिटल में चल रहा था। परिजनों को आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद 30,000 की मांग हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा की गई थी। इससे परिजन को परेशानी झेलनी पड़ी थी। मुख्यमंत्री ने इस पर रांची उपायुक्त को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद बच्चे की नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 12856 times!

Sharing this

Related posts