रांची में ठीक से कचरा नहीं उठा रही सीडीसी कंपनी

रांची। रांची नगर निगम ने माना है कि सभी 53 वार्डों में डोर टू डोर कचरा उठाने का काम करने वाली सीडीसी कंपनी ठीक तरीके से कचरा नहीं उठा रही है। इस कारण पिछले एक साल से सीडीसी को भुगतान नहीं किया गया है।

इसे भी देखें : क्या आप कभी गए हैं रंगरौली धाम! यहां होती है मुर्गे की बलि

इस संबंध में निगम के सहायक नगर आयुक्त रजनीश कुमार ने मंगलवार को बताया कि निगम ने सीडीसी कंपनी को टेंडर के माध्यम से कचरा उठाने के कार्य का आवंटन किया है। शहर वासियों से शिकायत मिलने के बाद कंपनी को अल्टीमेटम दिया गया है। कंपनी कार्य प्रणाली में सुधार नहीं करती है तो उसे टर्मिनेट किया जाएगा। कंपनी द्वारा शहर में सही ढंग से कचरे का उठाव नहीं किए जाने के कारण पिछले एक साल से सीडीसी को भुगतान नहीं किया गया है।

उल्लेखनीय है कि रांची को साफ रखने की जिम्मेदारी नगर निगम पर है। निगम ने इसके लिए सीडीसी कंपनी को टेंडर दिया है। सीडीसी कंपनी शहर के 53 वार्डों में कचरा उठाती है। सीडीसी कंपनी को रांची नगर निगम द्वारा पिछले एक साल से राशि का भुगतान नहीं किया गया है।

और पढ़ें : सोना-सोबरन योजना के तहत 41,42,745 धोती-लूंगी और साड़ी वितरित

टेंडर के अनुसार कचरा उठाने के लिए सीडीसी को शहर के प्रत्येक घर से प्रतिमाह 80 रुपये लेना है। दूसरी ओर नगर निगम को डोर टू डोर कचरा उठाने के लिए सीडीसी को प्रत्येक घर के हिसाब से प्रतिमाह 50 रुपये का भुगतान करना है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 16649 times!

Sharing this

Related posts