न्यायाधीश उत्तम आनंद मौत मामले की जांच करेगी सीबीआई

Ranchi : न्याययाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले की जांच सीबीआई को सुपुर्द कर दी गई है। इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने अनुशंसा की है।मालूम हो कि 28 जुलाई की सुबह धनबाद में मार्निंग वॉक के दौरान एक ऑटो के धक्के से उनकी मौत का मामला सामने आया था। झारखंड पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में प्रयुक्त ऑटो और उसके चालक को धर दबोचा था। मुख्यमंत्री की पहल पर मामले के त्वरित अनुसंधान और दोषियों को दबोचने के लिए एसआइटी का गठन किया गया था।

और पढ़ें : OBC मंच का उग्र आंदोलन की रणनीति तैयार, अब विभिन्न क्षेत्रों में लगातार बैठके और सभाएं करने का निर्णय

परिजनों ने सरकार के प्रयास पर जताया था संतोषमालूम हो कि दिवंगत न्याययाधीश उत्तम आनंद के परिजनों ने एक दिन पहले मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की थी तथा कहा था कि सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ है। उन्होंने परिजनों से कहा था कि मामले की जांच को लेकर राज्य सरकार गंभीर है। त्वरित गति से इस घटना का अनुसंधान पूरा कर परिजनों को न्याय मिले यह राज्य सरकार की प्राथमिकता है!

इसे भी देखें : देखिये एवीएनपोस्ट पर बारिश ने मचाया आफत हिमाचल में लैंड स्लाइड तो रांची के घरों में घुसा पानी

धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले में गठित एसआईटी की टीम ने शनिवार को घटनास्थल पर पहुंचकर एक बार फिर से सीन को रिक्रिएट किया। इसके अलावा एसआईटी ने घटनास्थल की बारीकी से जांच और निरीक्षण किया।उल्लेखनीय है कि न्यायाधीश हत्याकांड मामले में 48 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है। बावजूद इसके धनबाद पुलिस अब तक इस मामले में किसी नतीजे तक नहीं पहुंची है। इसके पूर्व शुक्रवार को धनबाद एसएसपी कार्यालय में एसआईटी की आठ घंटे तक मैराथन बैठक चली, जिसमें इस मामले में गिरफ्तार ऑटो ड्राइवर और उसके सहयोगी की पेशी भी हुई थी।

This post has already been read 2750 times!

Related posts