Business : बजाज ग्रुप के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का निधन, लंबे समय से कैंसर से थे पीड़ित

Business : बजाज ग्रुप के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का शनिवार (12 फरवरी, 2022) पुणे में निधन हो गया। 10 जून 1938 को जन्मे राहुल बजाज ने 40 से ज्यादा सालों तक बजाज ग्रुप के चेयरमैन का पद संभाला था। 83 साल के उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। राहुल बजाज लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। उनका जन्म 10 जून, 1938 को कोलकाता में मारवाड़ी बिजनेसमैन कमलनयन बजाज और सावित्री बजाज के घर हुआ था। बजाज और नेहरू परिवार में तीन जनरेशन से फैमिली फ्रैंडशिप चली आ रही थी। राहुल के पिता कमलनयन और इंदिरा गांधी कुछ समय एक ही स्कूल में पढ़े थे। उनके निधन की खबर आते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया है।1965 में बजाज ग्रुप की जिम्मेदारी संभाली थी!

Ranchi : ग्रामीण किसान महिलाओं की आय दोगुनी करने में मदद कर रहा है सोलर सिंचाई, जाने कैसे

पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था 

राहुल बजाज को 2001 में भारत सरकार ने उद्योग एवं व्यापार क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया था। वे राज्य सभा के सदस्य भी रहे। राहुल बजाज को “नाइट ऑफ द नेशनल ऑर्डर ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर’ नामक फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से भी नवाजा गया है।

क्या आपको पता है झारखण्ड सरकार की योजनाओं के पीछे कौन है

उनकी अंत्येष्टि रविवार को की जाएगी. बजाज के परिवार में उनके दो बेटे राजीव बजाज और संजीव बजाज तथा बेटी सुनैना केजरीवाल हैं. उन्होंने बजाज ऑटो में गैर-कार्यकारी निदेशक और चेयरमैन पद से पिछले वर्ष 30 अप्रैल को इस्तीफा दिया था.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 14973 times!

Sharing this

Related posts