2021 में बंगाल में बनेगी भाजपा सरकार: राजनाथ

कोलकाता। कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना में शनिवार को एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुन-चुनकर ममता सरकार पर हमला बोल रहे थे तो वहीं दूसरी ओर राज्य के अलीपुरद्वार जिले के फलाकाटा में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सूबे की ममता सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार पर अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण के लिए देश की सुरक्षा मानकों से खिलवाड़ करने और पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की परिस्थिति को पूरी तरह से बिगाड़ने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि 2021 में पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार होगी और भाजपा बंगाल को वापस सोनार बांग्ला बनाएगी।
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ में मदद कर रही है। केंद्र सरकार चाहती है कि भारत बांग्लादेश सीमा पर स्थाई तौर पर तार के बाड़ लगाए जाए, लेकिन बंगाल सरकार ऐसा नहीं चाहती, इसलिए हमें जमीन नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था यहां पूरी तरह से खत्म है। भाजपा शासित किसी भी राज्य की तुलना में अगर पश्चिम बंगाल को देखा जाए तो यहां हर ओर हिंसा और आतंक का माहौल है।
राजनाथ ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि पश्चिम बंगाल क्यों हर क्षेत्र में पिछड़ता जा रहा है? क्या लोगों ने इसीलिए तृणमूल की सरकार बनवाई थी? उन्होंने कहा कि यहां ना तो मां यानी महिलाएं सुरक्षित हैं, ना ही माटी यानी किसान और ना ही मानुष यानी लोग। उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस केवल किसी भी तरह से अपनी सरकार को बचाए रखने के लिए राजनीति कर रही है लेकिन राजनीति देश निर्माण के लिए होना चाहिए। उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछा कि सत्ता में आने से पहले उन्होंने वादा किया था कि पश्चिम बंगाल में बंद पड़े कारखानों को खोलेंगे, नए-नए रोजगार होंगे लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि ऐसा क्या हुआ कि सारे कारखाने बंद हैं? रोजगार कहां गए? यहां लोकतंत्र को खत्म कर दिया गया है लेकिन भाजपा लोकतंत्र को खत्म होने नहीं देगी।
देश भर के लोगों के लिए स्वास्थ्य बीमा से संबंधित केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना “आयुष्मान भारत” के बारे में चर्चा करते हुए राजनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार ने देशभर के 50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ देने के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की है लेकिन ममता सरकार पश्चिम बंगाल में इसे लागू नहीं होने दे रही है। इससे बंगाल के लोग एक अच्छी योजना से वंचित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जितनी योजनाएं लागू कर रही है, उसे पश्चिम बंगाल सरकार राज्य में लागू नहीं होने दे रही। यहां तक कि शहरों को विकसित करने के लिए स्मार्ट सिटी योजना को भी बंगाल सरकार ने पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने दिया।

इसके अलावा उन्होंने चेतावनी दी कि किसी की भी हत्या करना अथवा मारना-पीटना हमारी पार्टी हमें नहीं सिखाती है लेकिन जो लोग भी हमारे कार्यकर्ताओं को मार रहे हैं, वह याद रखें कि भाजपा की सत्ता आने के बाद उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। राजनाथ ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा उम्मीदवारों को नामांकन तक दाखिल नहीं करने दिया। हमारे 100 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई। भाजपा इसे भूलेगी नहीं। आप भाजपा की सरकार बनाइए, हमारे कार्यकर्ताओं की जान लेने वालों को हम छोड़ेंगे नहीं।
ममता बनर्जी की सरकार पर वोट बैंक के लिए अल्पसंख्यक तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि विज्ञान के किताब में इंद्रधनुष के बारे में पढ़ाया जाता था। उसमें इंद्रधनुष को रामधेनू लिखा गया था लेकिन ममता सरकार ने इस शब्द में से राम गायब करके रोमधेनु कर दिया, ताकि अल्पसंख्यकों को बुरा ना लगे। ऐसा कहीं नहीं होता। भगवान राम पूरे देश की आस्था हैं। दुनिया भर के करोड़ों लोग भगवान राम की पूजा करते हैं लेकिन ममता बनर्जी को भगवान से इतनी नफरत है कि उन्होंने राम का नाम ही किताब से हटवा दिया।
राजनाथ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हमारी सरकार बनेगी तो हम यहां की गरीबी और बेरोजगारी दूर करेंगे। यहां की तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हिंसा की स्थिति पैदा कर लोकतंत्र को शोकतंत्र के रूप में बदल दिया है। उन्होंने ककहा कि ममता दीदी इन्वेस्टर्स समिट कराती हैं, एक भी पैसा नहीं आता है। इनवेस्टमेंट और इंडस्ट्री के लिए लॉ एंड ऑर्डर ठीक करना पड़ता है। आप पांच वर्षों का समय भाजपा को दीजिए, हम यहां करिश्मा करके दिखाएंगे।
उन्होंने केंद्रीय वित्तमंत्री पीयूष गोयल द्वारा शुक्रवार को पेश किए गए अंतरिम बजट पर चर्चा करते हुए कहा कि बजट में पांच लाख तक की आमदनी पर इनकम टैक्स कर माफ कर दिया गया है। 15 हजार तक कमाने वालों मजदूर भाइयों को 60 उम्र पूरा होने पर हर महिना तीन हजार रुपये पेंसन दी जाएगी।

This post has already been read 6919 times!

Sharing this

Related posts