भाजपा ने चुनाव आयोग से की ममता सरकार की शिकायत, अलोकतांत्रिक तरीके से काम करने का लगाया आरोप

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शिकायत आज केंद्रीय चुनाव आयोग से की है। भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने आयोग से मुलाकात कर राज्य में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने देने की शिकायत की। नेताओं ने ममता बनर्जी पर अलोकतांत्रिक तरीके से काम करने का आरोप लगाया।
भाजपा नेता और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, एसएस अहलुवालिया और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सोमवार को चुनाव आयोग पहुंचे। आयोग के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराने के बाद नकवी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार लगातार भाजपा नेताओं की रैलियों में व्यवधान पैदा कर रही है। उन्होंने चुनाव आयोग से ऐसे अधिकारियों को हटाने की मांग की, जो लोकतंत्र के खिलाफ काम कर रहे हैं। भाजपा नेताओं ने आयोग से मांग की है कि वे ऐसे अधिकारियों को जो रैलियों में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं उन्हें चिह्नित कर हटाया जाए, जिससे पश्चिम बंगाल में चुनाव के लिए स्वतंत्र और भय-मुक्त माहौल बन सके।
उल्लेखनीय है कि रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में एक रैली थी किंतु राज्य सरकार ने योगी को इसमें शामिल होने की इजाजत नहीं दी। यहां तक कि राज्य सरकार ने उनका हेलीकॉप्टर तक लैंड नहीं होने दिया। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हेलिकॉप्टर को भी उतरने की अनुमति नहीं दी थी।

This post has already been read 7042 times!

Sharing this

Related posts