पांच साल से कम उम्र के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने की अपील

रांची। राष्ट्रीय प्रतिरक्षण दिवस के अवसर पर रविवार को पांच साल से कम उम्र के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलायी जायेगी। इसी के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए शनिवार को मोरहाबादी स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा से जागरूकता रैली निकाली गयी।
इस मौके पर डॉ. अशरफ ने अभिभावकों से पांच साल से कम उम्र के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने की अपील की। सिविल सर्जन डा भी.बी. प्रसाद ने कहा कि बच्चों के लिए पोलियो की खुराक बहुत आवश्ययक है। जिन बच्चों ने पहले भी यह दवा पी ली है, उन्हें रविवार को बूथ पर जाकर पोलियो की खुराक जरूर पिलायें। उन्होंने बताया कि किसी कारणवश जिन बच्चों को कल पोलियो की दवा नहीं पिलायी जा सकेगी, उन्हें स्वास्थ्य कार्यकर्ता और ए.एन.एम कार्यकर्ता 11 और 12 मार्च को भी घर-घर जाकर पोलियो की खुराक पिलायेंगी। इसबार रांची जिले में 4,98,925 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है।
रैली में राज्य और जिलास्तरीय स्वास्थ्य पदाधिकारियों के अलावा आम लोगों ने भी हिस्सा लिया। मौके पर उप निदेशक डाक्टर अशरफ, सिविल सर्जन डाक्टर भी. बी प्रसाद ने दो बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी और रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में डा एस.बी. खलखो, डा पराग, राज्य आई.ई.सी कोषांग के परामर्शी और सिविल सर्जन कार्यालय के पदाधिकारी उपस्थित थे।

This post has already been read 6567 times!

Sharing this

Related posts