रंगदारी के नाम पर एके-47 और 1000 गोलियां मांगने वाला आरोपित गिरफ्तार

Ramgarh : रामगढ़ जिला पुलिस ने नक्सली रंगदारी के नाम पर एके-47 और 1000 गोलियां मांगने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले की जानकारी एसडीपीओ किशोर कुमार ने दी।

और पढ़ें : टीवी जगत के मशहूर एक्टर अनुपम श्याम का निधन

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली आबिद खान कुज्जू ओपी क्षेत्र के पुराना बाजार टांड़ का रहने वाला है। उसका स्थाई पता मध्य प्रदेश राज्य के मुरैना जिला अंतर्गत रेठौरा थाना क्षेत्र के उरहाना गांव का है। उसने उत्तरी छोटानागपुर सब जोनल एरिया कमेटी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) माओवादी का पर्चा जारी कर वेस्ट बोकारो ओपी के क्वार्टर नंबर सी 33 निवासी शकुंतला देवी पति धर्मेंद्र साहू से रंगदारी मांगी थी।

इसे भी देखें : झारखंड के 16 जिलों में कोरोना संक्रमित नहीं, 50 हथियारबंद लोगों ने बरसाई गोलियां, सहित पांच ख़बरें.

नक्सली के नाम पर हथियार और गोली मांगने का सिलसिला 29 जुलाई से चल रहा था। डरे सहमे परिवार ने आठ अगस्त को इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने एमसीसी के नाम पर रंगदारी मांगने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपये तत्काल देने का वादा करवाया और इसके बाद आगे हथियार की बात करने की बात कही। पुलिस की इस जाल में आबिद खान फंस गया। वह रुपये लेने के लिए सोमवार को सुबह आरा चार नंबर के पास पहुंचा। उसे पुलिस टीम ने मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आबिद खान ने बताया कि रंगदारी मांगने की योजना का मुख्य सरगना चतरा निवासी दुखन है। उसी ने लेवी का पैसा लेने के लिए उसे भेजा था। आबिद खान ने यह भी बताया कि उसका एक दोस्त हजारीबाग जेल में बंद है। उसी ने उसे दुखन से मिलवाया था। पुलिस अब उन दोनों के खिलाफ भी कार्रवाई करने में जुट गई है।

This post has already been read 1125 times!

Related posts