टीवी जगत के मशहूर एक्टर अनुपम श्याम का निधन

TV सीरियल ‘प्रतिज्ञा’ में सज्जन सिंह का किरदार निभाने वाले अनुपम श्याम नहीं रहे, लगान व स्लमडॉग मिलिनेयर जैसी फिल्मों में भी किया काम

मुंबई: टीवी सीरियल प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का रोल निभाने वाले कलाकार अनुपम श्याम का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. शरीर के कई महत्वपूर्ण अंगों के फेल (Organ Failure) हो जाने के कारण शनिवार को उनका अस्पताल में निधन हो गया.

मोदी सरकार की एक और बेमिशाल सौगात, अब मासिक पेंशन हुई 10 हजार

अनुपम श्याम लंबे समय से बीमारी के साथ आर्थिक तंगी भी झेल रहे थे. पिछले साल जब किडनी की समस्या को लेकर अस्पताल में भर्ती हुए थे तो उनके भाई अनुराग श्याम ने आर्थिक मदद की गुहार भी लगाई थी. यूपी के प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले श्याम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक मदद मुहैया कराई थी.

हिन्दी फिल्म लगान और हजारों ख्वाहिशें ऐसी (Hazaaron Khwaishein Aisi and Lagaan) नाम की फिल्मों में अनुपम श्याम के साथ काम करने वाले यशपाल शर्मा ने उनके निधन की पुष्टि की. शर्मा ने कहा, मुझे अनुपम के निधन की जानकारी मिली थी तो हम वहां पहुंचे, लेकिन तब पाया कि उनकी सांसें चल रही थीं. हालांकि थोड़ी देर बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उन्हें चार दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ओटीटी पर आ गई झारखण्ड में बनी फिल्म ‘पंचलैट”

अनुपम श्याम हाई ब्लड शुगर से पीड़ित थे और अपनी आखिरी फिल्मों के दौरान भी इंजेक्शन लेकर अपनी भूमिका को बेजोड़ तरीके से अदा करते थे. फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने भी अनुपम श्याम के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, बेजोड़ कलाकार और बेहद अच्छे इंसान अनुपम श्याम के निधन की सूचना पाकर दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतृप्त परिवार के साथ हैं. यह फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है.

This post has already been read 7744 times!

Related posts