वाम पार्टियों ने चुनाव आयोग से की मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने की मांग

नई दिल्ली । वामपंथी पार्टियों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म के रिलीज को स्थगित कराने को लेकर चुनाव आयोग से मुलाकात की है। वाम नेताओं का कहना है कि यह फिल्म नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रचार है।
वाम पार्टियों की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को चुनाव आयोग से मिला और उनके सामने मोदी बायोपिक, वीवीपीएटी मशीन और त्रिपुरा एवं पश्चिम बंगाल में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति का मुद्दा उठाया।
प्रतिनिधिमंडल ने नरेन्द्र मोदी पर बायोपिक की रिलीज पर चुनाव आयोग के साथ विस्तृत चर्चा की। चर्चा के दौरान उन्होंने चुनाव प्रक्रिया के बीच में इस तरह की प्रचार सामग्री जारी होने पर रोक लगाने की मांग की। वाम पार्टियों का कहना है कि इस पर चुनाव आयोग की ओर से कोई आश्वसन नहीं दिया गया है।
इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने 50 फीसदी बूथों पर बेतरतीब ढंग से चुने गए ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीनों के मिलान की मांग भी दोहराई। चुनाव आयोग ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार आयोग इस विषय पर 28 मार्च को एक हलफनामा प्रस्तुत करेगा। इसके अलावा उन्होंने त्रिपुरा एवं पश्चिम बंगाल में कानून एवं व्यवस्था का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि उनके उम्मीदवारों पर हमला किया जा रहा है।

This post has already been read 5816 times!

Sharing this

Related posts