Ranchi : रांची में 8 महीने के भीतर 1135 अपराधी और नक्सली गिरफ्तार

Ranchi : रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में रांची पुलिस की टीम ने जनवरी से लेकर अबतक 1135 अपराधियों और नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनमें 1119 अपराधी और 16 नक्सली शामिल हैं। रांची पुलिस अपराधियों और उग्रवादियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है।

और पढ़ें : तालिबान में स्कूल खुले, लेकिन सिर्फ पुरुषों के लिए महिलाओं को स्कूल में जाने की अनुमति नहीं

रांची पुलिस ने इस साल कई बड़े मामले का भी खुलासा किया है। जनवरी से लेकर अगस्त महीने तक रांची पुलिस ने एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में 34 बड़े मामले का खुलासा किया है। रांची पुलिस की टीम ने इस दौरान हत्या, लूट, चोरी, आर्म्स एक्ट सहित कई अन्य आपराधिक मामले में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार किया है। रांची पुलिस ने इस दौरान कई बड़े मामले का खुलासा किया है। इनमें हत्या, लूट, डीजीपी का फेक अकाउंट बनाकर पैसा मांगने, राजनेता को जान से मारने की धमकी देना और नक्सल मामले शामिल है।

इसे भी देखे : बालूमाथ में करम की डाली विसर्जन करने गई सात बच्चियों की मौत

राजधानी रांची में सबसे अधिक हत्याएं जमीन विवाद की वजह से होती है! इनमें अल्ताफ हत्याकांड, अधिवक्ता मनोज झा हत्याकांड, धर्मदेव साहु हत्याकांड सहित जमीन विवाद से जुड़े कई हत्याकांड का खुलासा हुआ है। लेकिन पिछले आठ महीने में हुई हत्याओं पर गौर किया जाए तो जमीन विवाद को लेकर जितनी भी हत्या की वारदात हुई उसमें अधिकतर मामले का खुलासा रांची पुलिस ने कर लिया है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि अपराधियों और नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसमें सफलता भी मिल रही है।

This post has already been read 23443 times!

Sharing this

Related posts