भारत ने अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ के लिए क्वालीफाई किया

न्यूयॉर्क: अर्सदीप के नौ रन पर चार विकेट के बाद सूर्य कुमार यादव नाबाद (50) और शिव दुबे नाबाद (31) की आक्रामक पारी के दम पर भारत ने बुधवार को 25वें मैच में अमेरिका को हरा दिया। टी20 वर्ल्ड कप में 111 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम सात विकेट से हारकर सुपर आठ में पहुंच गई. भारत ने 15 के स्कोर पर अपने दोनों ओपनर्स के विकेट खो दिए थे. विराट कोहली (0) और रोहित शर्मा (3) रन बनाकर आउट हो गए. दोनों बल्लेबाजों को सौरभ नेत्रवलकर ने आउट किया। आठवें ओवर में तीसरे विकेट के रूप में ऋषभ पंत (18) आउट हुए और उन्हें अली ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद सूर्य कुमार यादव और शिवम दुबे ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई. सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन की नाबाद पारी खेली. शिवम दुबे ने नाबाद 31 रन बनाये. दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. भारत ने 18.2 ओवर में तीन विकेट पर 111 रन बनाकर सात विकेट से मैच जीत लिया।

यूएसए के लिए सौरभ नेत्रवलकर ने दो विकेट लिए। अली खान ने एक बल्लेबाज को आउट किया.इससे पहले नीतीश कुमार (27) और स्टीवन टेलर (24) की पारी के दम पर अमेरिका ने बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप के 25वें मैच में भारत को जीत के लिए 111 रनों का लक्ष्य दिया है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आज नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका की शुरुआत खराब रही और उसने पहली पारी में तीन रन पर दो विकेट गंवा दिए। शायन जहांगीर (0), एंड्रियास गैस (2) अर्सदीप सिंह का शिकार बने। इसके बाद स्टीवन टेलर और कप्तान आरोन जोन्स ने पारी को संभालने की कोशिश की। हार्दिक पंड्या ने आठवें ओवर में एरोन जोन्स (11) को आउट कर भारत को तीसरी जीत दिलाई. नीतीश कुमार ने 23 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 27 रनों की पारी खेली. उन्हें अर्सदीप सिंह ने मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट कराया। कोरी एंडरसन (15), हरमीत सिंह (10) और जसदीप (2) रन बनाकर आउट हुए। शेडली वान शल्कविक 11 रन बनाकर नाबाद रहे। अमेरिका ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 110 रन बनाये. भारत की ओर से अर्सदीप सिंह ने नौ रन देकर चार विकेट लिये. हार्दिक पंड्या ने 14 रन देकर दो बल्लेबाजों को आउट किया. अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया.

This post has already been read 513 times!

Sharing this

Related posts