समर सीजन में हॉटेस्ट ट्रेंड्स से सजाएं वार्डरोब

भीषण गर्मियों में महिलाओं के सामने कपड़ों का चयन एक बड़ी समस्या होती है। वैसे यह वह समय होता है जब आप अपनी वार्डरोब में कुछ छोटे-छोटे बदलाव कर उसे हैप्पी बना सकती हैं। कुछ महिलाओं को घर पर रह कर एक अच्छी गृहिणी का रोल निभाना होता है तो कई महिलाओं को ऑफिस भी जाना होता है। बच्चे भी इस भीषण गर्मी में क्या पहनें यह एक बड़ी समस्या होती है।

कॉर्पोरेट वर्ल्ड:- कॉर्पोरेट वर्ल्ड सोफिस्टीकेटेड होता है। ऐसे में आपके कॉर्पोरेट आऊटफिट्स आपकी पर्सनैलिटी और एटीच्यूड को रिफ्लैक्ट करने वाले होने चाहिएं। यह जरूरी है कि ये कपड़े आरामदायक हों ताकि आप ऑफिस में अच्छे से काम कर सकें। समर्स में प्लीटेड स्कर्ट्स और स्ट्रेट पैंट्स की चॉयस आपको प्रॉपर मूवमैंट की सहूलियत देगी। कॉटन ब्लैंड्स का चुनाव भी सही होगा, क्योंकि इसके टैक्सचर में थोड़ा लस्टर होता है।

टीन एजर्स और कॉलेज स्टूडैंट्स:- इतनी भीषण गर्मी में सिंपल कॉटन, समर फ्रॉक्स, ट्यूनिक्स और शॉट्रस ट्राई करें। ऐसे फैब्रिक इस्तेमाल करें जो बॉडी को ब्रीद करने में मदद करे। दिन के समय पेस्टल शेड्स प्रैफर करें। अभी प्रिंटेड और कलरफुल पैंट्स बहुत फैशन में हैं। आप क्युलोट्स, पलाजो एवं प्रिंटेड अफगानी पैंट आदि ट्राई कर सकती हैं। रैप अराऊंड्स और स्कट्रस की रेंज में आपके लिए बहुत सारे ऑप्शन हैं।

हाऊसवाइव्स:- हाऊसवाइव्स के कपड़े यदि कंफर्टेबल न हों तो गर्मियों में घर और किचन मैनेज करना बड़ी चुनौती हो जाती है। ऐसे में फ्लोरल, मसाबा और ब्लॉक प्रिंट्स की बहुत सारी वैरायटीज गर्मियों में अवेलेबल हैं। एक सिंपल कुर्ता, निटेड लैगिंग्स या कॉटन सलवार के साथ आपको पूरा दिन बिना किसी दिक्कत के काम करने में मदद देगा। आपके लिए शॉपिंग और छोटी आऊटिंग के लिए जॉर्जेंट और शिफॉन अच्छी च्वायस हैं। एक कलर्ड शिफॉन शर्ट और प्रिंटेड पैंट के साथ आप कहीं भी जा सकती हैं। यह आराम के साथ आपकी लुक को स्मार्ट भी बनाएगा। चिकनकारी और जूट-कॉटन जैसी सिलैक्शन भी आपके लुक को क्लासी टच देगी। हाऊसवाइव्स को इन गर्मियों में अपने कंफर्ट पर अधिक फोकस करना चाहिए क्योंकि उन पर वर्क लोड अधिक होता है।

कूल लुक धोती-सलवार से:- वर्किंग एवं कॉलेज गोइंग गर्ल्स को गर्मी के इस मौसम में धोती सलवार बेहद भाती है, जो इंडो और वैस्टर्न दोनों स्टाइल में उपलब्ध है और साथ ही आरामदायक भी है। इसे लांग से लेकर शॉर्ट कुर्ते के साथ तथा टॉप से लेकर शर्ट तक के साथ पहना जा सकता हैै। जो गर्ल्स शॉट्रस पहनना पसंद करती हैं उनके लिए इन हैरम्स को कैप्री का लुक दिया गया है। कुछ फ्रूट प्रिंटस और एनिमल प्रिंटस भी गर्मी के फैशन में हॉट च्वायस दिखेंगे और ये ड्रेस से लेकर ब्लाऊज तक पर नजर आने वाले हैं। वहीं फैशन एक्सपर्ट्स के अनुसार सभी फ्लोरल कलर्स इस सीजन में हॉट च्वाइस होने वाले हैं, ये यंग और फ्रैश लुक देंगे। ये इंडो वैस्टर्न सलवार जो धोती का लुक देती है इन दिनों गर्ल्स की पसंद बनी हुई है। इसको आप कुर्ती या टॉप के साथ पहन सकती हैं। इस सलवार में यू शेप में साइड रिंकल्स देकर झरना स्टाइल दिया गया है। समोसा सलवार में 5-10 इंच का निचला हिस्सा बन के साथ डिजाइन किया गया है यह आपको बाजार में प्लेन व प्रिंट में मिल सकती है।

This post has already been read 6502 times!

Sharing this

Related posts