महाराष्ट्र: आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद सतारा में तनाव, इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

कोल्हापुर के विशेष आईजी सुनील फुलारी ने कहा कि हम आम तौर पर नागरिकों से अपील करते हैं कि वे किसी भी शरारती पोस्ट और अफवाहों का शिकार न हों।

कोल्हापुर: कोल्हापुर के विशेष आईजी सुनील फुलारी ने कहा कि हम आम तौर पर नागरिकों से अपील करते हैं कि वे किसी भी शरारती पोस्ट और अफवाहों का शिकार न हों। सतारा जिले में निषेधाज्ञा जारी कर दी गई है. दो दिनों के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.
महाराष्ट्र के सत्तार1 में सोमवार सुबह कुछ आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर समूहों के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने निषेधाज्ञा लागू कर दी और इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी।
कोल्हापुर के विशेष आईजी सुनील फुलारी ने कहा कि हम आम तौर पर नागरिकों से अपील करते हैं कि वे किसी भी शरारती पोस्ट और अफवाहों का शिकार न हों। सतारा जिले में निषेधाज्ञा जारी कर दी गई है. दो दिनों के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.
तो कुल मिलाकर स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है और अब सामान्य है. एहतियात के तौर पर पर्याप्त बल की तैनाती के साथ हमारी निगरानी भविष्य में भी जारी रहेगी। हमने सतारा और आसपास के जिलों से पर्याप्त पुलिस अधिकारी और कर्मी उपलब्ध कराए हैं। सतारा जिले में सशस्त्र गार्ड और मोबाइल गश्ती दल तैनात किए गए हैं।
पुलिस अधीक्षक समीर शेख ने कहा, ”10 सितंबर को पसवाली में एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की. लोगों ने पोस्ट को गलत समझा और इससे कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो गई। सतारा पुलिस ने तुरंत स्थिति पर प्रतिक्रिया दी और इसे नियंत्रण में ले लिया।
उन्होंने कहा कि जहां भी जरूरत पड़ी वहां पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति अब शांतिपूर्ण है, उन्होंने लोगों से सतर्क और सतर्क रहने की अपील की.
एक बयान में शेख ने अपील की, “लोगों को अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए, कानून-व्यवस्था की किसी भी समस्या से बचने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से समाज में विभाजनकारी संदेश नहीं फैलाए जाने चाहिए।” सावधान रहें, सतर्क रहें और यदि आपको कुछ भी अप्रिय दिखे तो तुरंत अधिकारियों से संपर्क करें।”

This post has already been read 2242 times!

Sharing this

Related posts