नवंबर में पांच राज्यों में चुनाव होंगे और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे

चुनाव आयोग ने आज प्रांतीय चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया. मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि पांच राज्यों के चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को जारी किये जायेंगे. जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं उनमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा है कि सबसे पहले मिजोरम में चुनाव होंगे. मिजोरम में 7 नवंबर को मतदान होगा. इसके अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी 7 नवंबर को मतदान होगा. चुनाव आयोग ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान कराया जाएगा. पहले चरण का चुनाव 7 नवंबर को होगा, जबकि दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि राजस्थान में 23 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि तेलंगाना में 23 नवंबर को वोटिंग होगी. 30 नवंबर कोI

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि 17,734 मॉडल मतदान केंद्रों और 621 मतदान केंद्रों का प्रबंधन PWD कर्मचारियों द्वारा किया जाएगा. 8,192 मतदान केंद्रों का संचालन महिलाएं करेंगी।

चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि पांच राज्यों की 679 विधानसभा सीटों पर 1.77 लाख मतदान केंद्र बनाए जाएंगे.

This post has already been read 2781 times!

Sharing this

Related posts