रोहतास में तुतला धाम में बाढ़ मे फंसे श्रद्धालु

आरा। रोहतास जिले के तिलौथू थाना क्षेत्र के तुतला धाम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु अचानक आई बाढ़ के पानी मे फंस गए है। बताते हैं कि सैकड़ों  श्रद्धालु और पर्यटक बाढ़़ के पानी में फंसे हुए हैं।इनमें महिला , पुरुष,बच्चे और बुजुर्ग श्रद्धालु शामिल हैं। स्थानीय लोग बताते हैं कि रोहतास जिले के तिलौथू थाना क्षेत्र के तुतला धाम मंदिर में  दर्शन करने के दौरान ही नदी में अचानक बाढ़ आ गयी । आसपास के लोग उनके  के बचाव में उतर गए हैं और सभी लोग मानव श्रृंखला बनाकर श्रद्धालुओं  को बाढ़ के पानी से बाहर निकाल रहे हैं।
 बता दें कि रोहतास जिले के तुतला धाम के आसपास की भव्यता और खूबसूरती देखते  ही बनती है। यहां प्रकृति की गोद मे मानो स्वर्ग का अहसास होता है। पर्वत के ऊपर से गिरते हुए झरने मसूरी के केम्पटी फॉल से कही अधिक सुंदर हैं । 
तुतला धाम को राज्य और केंद्र सरकार ने अभी तक पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित करने की कोई पहल नहीं  की है ।  यही वजह है कि सासाराम से महज कुछ ही दूरी पर स्थित इस धाम तक पहुंचने के लिए अच्छी सड़क तक नहीं  बन सकी है। जंगली इलाके के बावजूद यहां के पर्वत,नदियां और झरने बरबस ही लोगों  को अपनी तरफ खींच लेते  हैं । 

This post has already been read 6534 times!

Sharing this

Related posts