SBU के कुलपति प्रोफेसर गोपाल पाठक की अध्यक्षता में बी. के. बिरला सभागृह में भारतीय विज्ञान संस्थान बैंगलोर में कार्यरत राधाकांत द्वारा चंद्रयान – 3 के सॉफ्ट लैंडिंग विषय पर विस्तार से चर्चा की गई।

रांची : सरला बिरला विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफेसर गोपाल पाठक जी की अध्यक्षता में बी. के. बिरला सभागृह में आज भारतीय विज्ञान संस्थान (Indian Institute of Science) बैंगलोर में कार्यरत प्रोफेसर राधाकांत पाधी द्वारा चंद्रयान – 3 के सॉफ्ट लैंडिंग विषय पर विस्तार से चर्चा की गई।
जैसा की विदित है प्रोफेसर राधाकान्त पाधी जी IISC, बैंगलोर में Aerospace विभाग में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं l प्रोफेसर राधाकान्त पाधी जी ने ISRO के चंद्रयान – 3 मिशन में चंद्रमा की सतह पर सफल लैण्डिग के लिए साफ्टवेयर के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। स्वागत भाषण में कुलपति प्रोफेसर गोपाल पाठक ने उनके चंद्रयान – 3 में दिए गए योगदान की सराहना की। इस अवसर पर सरला बिरला विश्वविद्यालय की तरफ से कुलपति ने अगले सत्र से Aerospace इंजीनियरिंग में M.Tech. की पढ़ाई शुरू करने की घोषणा की ।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के प्रमुख कार्यकारी पदाधिकारी डॉक्टर प्रदीप वर्मा ने प्रोफेसर राधाकांत पाधी जी को शुभकामनाएं प्रेषित की । इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलसचिव, सभी संकायाध्यक्ष, सभी विभागाध्यक्ष, सभी शिक्षकगण एकर्मचारी गण एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे। एवं सरला बिरला पब्लिक स्कूल की प्राचार्या श्रीमती परमजीत कौर, स्कूल के अन्य शिक्षकगण एवं विद्यार्थीयों ने भी उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। कार्यक्रम के अंत में प्रो. एस. वी. दांडीन जी के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया गया ।

This post has already been read 1761 times!

Sharing this

Related posts