Railway,1000 से अधिक पदों के लिए जारी नोटिफिकेशन, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Indian Railways Recruitment 2021: रेलवे भर्ती सेल उत्तर मध्य रेलवे ने अप्रेंटिस के लिए देश भर के उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार केवल आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उत्तर मध्य रेलवे ने प्रयागराज, आगरा, झांसी और झांसी वर्कशॉप सहित विभिन्न डिवीजनों में उपलब्ध 1,664 रिक्तियों के खिलाफ आवेदन आमंत्रित किए हैं।

और पढ़ें : समुद्र किनारे मिला रहस्यमयी जीव, पास जाकर देखा तो निकला अजीब जानवर, वैज्ञानिक रह गए

Indian Railways Recruitment 2021: रिक्त पदों का विवरण

प्रयागराज डिविजन: मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल विभागों में 703 रिक्त पद।
आगरा डिवीजन : 296 रिक्त पद
झांसी डिवीजन: 480 रिक्त पद
झांसी वर्कशॉप डिवीजन: 185 रिक्त पद

इसे भी देखें : काबुल एयरपोर्ट से रवाना हुए एक विमान से तीन यात्री नीचे गिरे

Indian Railways Recruitment 2021 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 सितंबर, 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10+2 प्रणाली में मैट्रिक (कक्षा 10) उत्तीर्ण होना चाहिए। ट्रेड वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक), वायरमैन और कारपेंटर के लिए, न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आईटीआई प्रमाणपत्र के साथ कक्षा 8 पास होना चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी या महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। अन्य उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपए का भुगतान करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 सितंबर, 2021 है।

This post has already been read 10024 times!

Related posts