भारत-न्यूजीलैंड: कल से टी-20 की जंग, पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम पांच मैचों की वनडे शृंखला 4-1 से जीतने के बाद अब उसकी नजरें बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 शृंखला को भी जीतने पर होगी। टी20 शृंखला का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जाएगा। भारत के पास इस शृंखला में अपराजेय रहने के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका रहेगा।
भारत इस समय पिछली दस टी20 शृंखला में अपराजेय बना हुआ है और यदि वह कीवी टीम के खिलाफ भी टी20 शृंखला को जीत ले या ड्रॉ भी करवा ले तो वह पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा। भारतीय खिलाड़ी इस रिकॉर्ड के लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व में पूरी ताकत लगा देंगे।
भारतिय टीम को इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैचों की शृंखला भी खेलनी है, जिसमें उसके पास पाकिस्तान के रिकॉर्ड को तोड़ने का भी मौका रहेगा। फिलहाल इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा टी20 शृंखला में अपराजेय रहने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम पर है, जो लगातार 11 शृंखला अपराजित रहा था। भारत में 2016 में टी20 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान लगातार 11 टी20 शृंखला में अपराजेय रहा और उसका यह क्रम पिछले दिनों द. अफ्रीका के हाथों हार के साथ टूटा है।

This post has already been read 7151 times!

Sharing this

Related posts