धोनी ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, कौन होंगे नए कप्तान

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुरुवार को बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस सीजन के पहले मैच से पहले कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है। धोनी की जगह अब स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा सीएसके की कमान संभालेंगे। जडेजा, धोनी और रैना के बाद तीसरे खिलाड़ी हैं, जो चेन्नई की कप्तानी करेंगे।

और पढ़ें : झारखंड में शुरू होगी डायल-112, जानें क्या होगा फायदा

सीएसके ने गुरुवार को एक बयान में कहा, ”एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी पद को छोड़ने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रवींद्र जडेजा को चुना है। जडेजा, जो 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं, सीएसके का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे। वह इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे।”

इसे भी देखें : एक बार जरूर जाएं नकटा पहाड़…

धोनी आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं, जिन्होंने क्रमशः 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार आईपीएल खिताब जीते हैं। धोनी के नाम लीग में दूसरी सर्वश्रेष्ठ जीत प्रतिशत (59.6) का रिकॉर्ड भी है, जिन्होंने 121 मैच जीते और 82 हारे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 12048 times!

Sharing this

Related posts