12वीं हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 25 मार्च से, 26 टीमें लेंगी हिस्सा…

नई दिल्ली। देश भर की जूनियर महिला हॉकी खिलाड़ियों के पास शुक्रवार, 25 मार्च 2022 से शुरू होने वाली 12वीं हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का शानदार अवसर है।

प्रतियोगिता में कुल 26 टीमें शीर्ष सम्मान के लिए भिड़ेंगी, जो आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में खेली जाएगी। भाग लेने वाली टीमों में ग्रुप ए में हॉकी हरियाणा, गोवा हॉकी और हॉकी मध्य प्रदेश शामिल हैं, जबकि पूल बी में हॉकी झारखंड, मणिपुर हॉकी और असम हॉकी शामिल हैं। पूल सी में हॉकी महाराष्ट्र, तेलंगाना हॉकी और ले पुडुचेरी हॉकी शामिल हैं, जबकि हॉकी चंडीगढ़, तमिलनाडु की हॉकी यूनिट और हॉकी उत्तराखंड को पूल डी में रखा गया है।

और पढ़ें : झारखंड में शुरू होगी डायल-112, जानें क्या होगा फायदा

हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा, दिल्ली हॉकी और केरल हॉकी को पूल ई में शामिल किया गया है, जबकि पूल एफ में पंजाब, छत्तीसगढ़ हॉकी और हॉकी हिमाचल शामिल हैं। पूल जी में उत्तर प्रदेश हॉकी, हॉकी बिहार, हॉकी राजस्थान और हॉकी मिजोरम शामिल हैं, जबकि हॉकी आंध्र प्रदेश, हॉकी कर्नाटक, हॉकी बंगाल और हॉकी गुजरात को पूल एच में शामिल किया गया है।

प्रतियोगिता के लिए अपनी टीम की तैयारियों के बारे में बोलते हुए, हॉकी हरियाणा के कोच आजाद सिंह मलिक ने कहा, “हम 22 मार्च 2022 को काकीनाडा पहुंचे और टीम यहां के मैदान और मौसम की स्थिति के अनुकूल हो रही है। यहां नमी अधिक है इसलिए टीम कुछ समय लेगी। इसकी आदत डालने का समय आ गया है। टीम का आत्मविश्वास ऊंचा है क्योंकि हम पिछले साल इस टूर्नामेंट में चैंपियन थे। हमें एक बार फिर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद है। हम इस प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और इसे जीतने की कोशिश करेंगे। ”

इसे भी देखें : एक बार जरूर जाएं नकटा पहाड़…

इस बीच पिछले साल इस टूर्नामेंट में उपविजेता टीम हॉकी झारखंड की कोच तारिणी कुमारी ने कहा, ”टूर्नामेंट के लिए हमारी तैयारियां शानदार चल रही हैं। हमारे पास एक अच्छी ऑलराउंड टीम है और हम खेल के सभी विभाग में अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान देंगे। हम अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित करेंगे और इसे एक समय में एक खेल में ले जाएंगे। उम्मीद है कि हम इस बार भी फाइनल में पहुंचेंगे।”

पूल मैचों के छह दिनों के बाद, क्वार्टर फाइनल 31 मार्च 2022 को खेला जाएगा, सेमीफाइनल 02 अप्रैल 2022 को आयोजित किया जाएगा जबकि 12 वीं हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2022 के पदक मैच 03 अप्रैल 2022 को निर्धारित हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 17429 times!

Sharing this

Related posts