21 हजार रुपये का एक “मटर का दाना”? किरायेदार पर मकानमालिक ने ऐसे ढाया जुल्म

केवल एक मटर के दाने के लिए मटिल्डा हरग्रीव्स को अपनी डिपॉजिट राशि गंवानी पड़ी

ब्रिटेन में रहने वाली एक युवती उस वक्त चौंक गई, जब उसके मकानमालिक ने फ्रिज में मिले मटर के दाने का हवाला देते हुए उसका डिपॉजिट लौटाने से इनकार कर दिया. लैंडलॉर्ड का कहना था कि घर में गंदगी है, इसलिए वो पैसा नहीं लौटा सकता. अब सोशल मीडिया पर लोग मकान मालिक को कोस रहे हैं.

लंदन: किरायेदार और मकानमालिक (Tenant & Landlord) के बीच नोकझोंक आम है. मकान में हुए नुकसान के नाम पर लैंडलॉर्ड द्वारा डिपॉजिट (Deposit) काटने के किस्से में सुनने में आते रहते हैं, लेकिन ब्रिटेन (Britain) में जो मामला सामने आया है उसे सुनकर हर कोई हैरान है. यहां मकानमालिक ने केवल एक मटर के दाने को आधार बनाते हुए किरायेदार युवती को डिपॉजिट के 210 पाउंड (21 हजार रुपए से ज्यादा) देने से इनकार कर दिया है.

और पढ़ें : अगर आप क्रिएटिव हैं तो एनीमेशन के क्षेत्र में हैं अवसर

Tik Tok पर बताई दास्तां
‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, 20 वर्षीय मटिल्डा हरग्रीव्स (Matilda Hargreaves) उस समय दंग रह गईं जब उनके मकानमालिक (Landlord) ने मटर (Pea) के दाने की फोटो भेजकर उन्हें डिपॉजिट की राशि लौटाने से इनकार कर दिया. लैंडलॉर्ड का कहना था कि चूंकि वो घर को गंदा छोड़ गईं हैं, इसलिए वो डिपॉजिट जब्त कर रहा है. मटिल्डा ने इस पूरे वाकये को अपने टिक टॉक अकाउंट (Tik Tok Account) पर शेयर किया है.

खाली बोतल का भी दिया हवाला
English Literature की स्टूडेंट मटिल्डा सात बेडरूम वाले फ्लैट में तीन अन्य महिलाओं के साथ रहती थीं. लेकिन कोरोना महामारी के मद्देनजर उन्हें फ्लैट खाली करना पड़ा. मकान छोड़ने के बाद जब उन्होंने लैंडलॉर्ड से डिपॉजिट वापस मांगा, तो उन्हें बेहद चौंकाने वाला जवाब मिला. मटिल्डा ने कहा, ‘मकानमालिक ने फ्रिज में एक मटर के दाने की फोटो भेजकर कहा कि डिपॉजिट का पैसा वापस नहीं दिया जा सकता. उसने कमरे में रखी एक खाली बोतल की फोटो भी भेजी और घर गंदा छोड़ने का आरोप लगाया’.

ज्यादा ख़बरों के लिए आप हमारे फेसबुक पेज पर भी जा सकते हैं : https://www.facebook.com/avnpostofficial

लोगों ने Landlord को कोसा
सोशल मीडिया पर लोग इस अजीब मकानमालिक को जमकर कोस रहे हैं. वहीं, मटिल्डा ने कहा एक मटर के दाने की कीमत 210 पाउंड? इंग्लैंड के शहर Crewe में रहने वालीं मटिल्डा हरग्रीव्स ने आगे कहा, ‘जब हम फ्लैट में शिफ्ट हुए थे, वहां बहुत से खाली डिब्बे थे जिन्हें हमने हटाया. अब जब हम फ्लैट छोड़ चुके हैं तो मटर के दाने और खाली बोतल की बात कहकर हमारे पैसे नहीं दिए जा रहे. समझ नहीं आ रहा कि लैंडलॉर्ड की इस हरकत पर हंसना है या नाराज होना है’.

This post has already been read 3329 times!

Related posts