डीपी ज्वेलर्स लूटकांड मामले में रांची पुलिस बिहार और ओडिशा में कर रही छापेमारी, छह हिरासत में

रांची। राजधानी के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के बिरसा चौक के समीप डीपी ज्वेलर्स में हथियार के बल पर हुई लूटपाट के मामले में रांची पुलिस की टीम ने लुटेरों को गिरफ्तार करने के लिए बिहार और ओडिशा के कई स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है। पुलिस छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि लूट मामले में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस की जांच में पता चला है कि अपराधी जो बाइक छोड़ फरार हुए थे, उस बाइक का नंबर हावड़ा के एक व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड है। पुलिस की टीम उस व्यक्ति के बारे में जानकारी जुटा रही है। लुटेरों ने लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद एक बाइक को एयरपोर्ट रोड में छोड़ दिया था। इसके बाद लुटेरे दूसरी बाइक से फरार हो गए थे।
पुलिस को आशंका है कि जब्त की गई बाइक चोरी की है। एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने लूट मामले का खुलासा करने के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी टीम में सिटी एसपी राजकुमार मेहता, तीन डीएसपी, सात थाना प्रभारी और 16 सब-इंस्पेक्टर को शामिल किया गया है। टीम लगातार लूटेरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।
उल्लेखनीय है कि बिरसा चौक स्थित डीपी ज्वेलर्स में 28 जून को चार अपराधी हथियार के बल पर लगभग 1.50 करोड़ के आभूषण लूटकर फरार हो गए थे। इस मामले में संचालक ओम वर्मा के बयान पर जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। लूटपाट के दौरान संचालक को अपराधियों ने गोली मार दी थी। इससे वह घायल हो गये थे।

This post has already been read 513 times!

Sharing this

Related posts