हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने बाल संप्रेक्षण गृह का किया निरीक्षण

रांची। झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा ने सोमवार को रांची के बूटी मोड़ के डुमरदगा स्थित बाल संप्रेक्षण गृह का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य न्यायाधीश ने बाल संप्रेक्षण गृह में रह रहे सभी बच्चो से मुलाकात की और लगभग एक घंटे बाल संप्रेक्षण गृह में रह रहे बच्चो से बातचीत कर उनकी बातों को सुना।
मुख्य न्यायधीश का स्वागत संप्रेक्षण गृह के बच्चों ने तिलक लगा कर और गुलदस्ता भेंट कर किया। बच्चों के क्लास रूम को भी देखे, वहां बच्चों ने अपने द्वारा बनाई गई पेंटिंग दिखाई और एक बच्चे ने मुख्य न्यायाधीश का पेंटिग बनाई थी, जिसे मुख्य न्यायधीश को भेट किया। फिर बच्चों ने स्थानीय भाषा में स्वलिखित गीत सुनाया और देशभक्ति गीत सुनाया।
मुख्य न्यायधीश ने बाल संप्रेक्षण गृह में सभी वार्ड ,रसोई घर और लाइब्रेरी का भी निरीक्षण किया और प्रधान न्यायिक दंडाधिकारी और स्टेशन हाउस मास्टर से जानकारी ली। साथ ही बच्चों को मिलने वाले दैनिक आहार की पूरी जानकारी ली।
इस दौरान महानिबंधक झारखंड उच्च न्यायालय, प्रधान न्यायायुक्त, पुलिस अधीक्षक रांची , प्रधान न्यायिक दंडाधिकारी और जूविनाइल जस्टिस बोर्ड सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

This post has already been read 1249 times!

Sharing this

Related posts